A
Hindi News पैसा बिज़नेस लॉकडाउन की अनिश्चितता के बाद भी एयरलाइंस का टिकट बेचना अनुचित: CAPA

लॉकडाउन की अनिश्चितता के बाद भी एयरलाइंस का टिकट बेचना अनुचित: CAPA

संस्था के मुताबिक लॉकडाउन धीरे धीरे हटने की संभावना है ऐसे में अग्रिम बुकिंग करना सही नहीं

<p>Aviation Sector</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Aviation Sector

नई दिल्ली। एविएशन सेक्टर को लेकर परामर्श देने वाले संगठन सेंटर फोर एशिया पैसिफिक एविएशन यानि CAPA ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश भर में आवागमन पर लागू प्रतिबंध खत्म करने के बारे में कोई निर्णय नहीं होने के बावजूद घरेलू विमानन कंपनियों के द्वारा 15 अप्रैल से यात्रा के लिए टिकटों की अग्रिम बिक्री की अनुमति देना उपभोक्ताओं की दृष्टि से अनुचित है।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये देशभर में 21 दिनों का राष्ट्रीय बंद लगाया है। फिलहाल यह बंद 14 अप्रैल तक के लिये है। इस अवधि में उड़ानों पर भी रोक है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो जाएगा या इसे आगे बढ़ाया जाएगा। राष्ट्रीय प्रतिबंधों के उठाए जाने को लेकर अनिश्चितता बने रहने के बाद भी भारतीय विमानन कंपनियों ने 15 अप्रैल से घरेलू उड़ानों के लिये टिकटों की अग्रिम बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने घरेलू व अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिये टिकटों की बुकिंग 30 अप्रैल तक के लिये टाल दी है।

सीएपीए ने एक बयान में कहा कि ऐसा लग रहा है कि राष्ट्रीय बंद को तुरंत समाप्त किये जाने के बजाय इसे धीरे-धीरे हटाया जाएगा और यह एक संक्रमण अवधि में होगा। ऐसे में इस बारे में कोई निर्णय लिये बिना 14 अप्रैल के बाद से अग्रिम बुकिंग की इजाजत देना उपभोक्ताओं के हिसाब से अनुचित है।

Latest Business News