A
Hindi News पैसा बिज़नेस सेंसेक्स 144 अंक और निफ्टी 27 अंक बढ़कर बंद, RIL 8% से ज्यादा टूटा

सेंसेक्स 144 अंक और निफ्टी 27 अंक बढ़कर बंद, RIL 8% से ज्यादा टूटा

रिलायंस इंडस्ट्रीज आज 8.62 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं आज के कारोबार में एनएसई पर बैंकिंग सेक्टर 4.15 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर 3.89 फीसदी और रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 3.16 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं एफएमसीजी सेक्टर सीमित बढ़त के साथ बंद हुआ है।

<p>शेयर बाजार में आज का...- India TV Paisa Image Source : GOOGLE शेयर बाजार में आज का कारोबार

नई दिल्ली। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में आई तेज बढ़त के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज में दर्ज गिरावट की वजह से हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में प्रमुख इंडेक्स सीमित बढ़त के साथ बंद हुआ है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 144 अंक की बढ़त के साथ 39758 के स्तर पर और निफ्टी 27 अंक की गिरावट के साथ 11669 के स्तर पर बंद हुए हैं। आज के कारोबार में बैंकिंग स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज आज 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ।

शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद आए नतीजों के मुताबिक दूसरी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुनाफे में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं मार्जिन में दबाव रहा है। नतीजों से पहले स्टॉक में खरीदारी देखने को मिली थी। हालांकि नतीजों के बाद आज निवेशकों ने स्टॉक में बिकवाली की जिसकी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक 8.62 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इसके साथ ही एचसीएल टेक 2.49 फीसदी और टीसीएस 2.29 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ आज बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर के स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए। बीएसई पर इंडसइंड बैंक 7 फीसदी, आईसीआईसीआई बैंक 6.25 फीसदी और एचडीएफसी में 6.24 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

सेक्टर में आज सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिली। आज के कारोबार में एनएसई पर बैंकिंग सेक्टर 4.15 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर 3.89 फीसदी और रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 3.16 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं एफएमसीजी सेक्टर सीमित बढ़त के साथ बंद हुआ है। दूसरी तरफ आईटी सेक्टर में 0.88 फीसदी, फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 0.61 फीसदी और ऑटो सेक्टर में 0.34 फीसदी की गिरावट रही है।  

Latest Business News