A
Hindi News पैसा बिज़नेस बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 200 अकों की उछाल निफ्टी भी हरे निशान पर

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 200 अकों की उछाल निफ्टी भी हरे निशान पर

मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 200 अंक उछल गया है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी हरे निशान पर कारोबार करते हुए 8260 पर पहुंच गया।

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 200 अकों की उछाल निफ्टी भी हरे निशान पर- India TV Paisa बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 200 अकों की उछाल निफ्टी भी हरे निशान पर

नई दिल्‍ली। जून के आखिरी दिन शेयर बाजार मजबूती के साथ खुले। आज सुबह बाजार खुलते ही मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 200 अंक उछल गया है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी हरे निशान पर कारोबार करते हुए 8260 पर पहुंच गया। इस दौरान मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में भी मजबूती नजर आ रही है। आज महीने का आखिरी गुरुवार होने के चलते एक्‍सपायरी भी है, जिसका भी असर बाजार में देखा जा रहा है। फिलहाल (सुबह 11.08 बजे) सेंसेक्‍स 187 अंकों की तेजी के साथ 26928 पर और निफ्टी 53.15 अंकों की तेजी के साथ 8257 पर ट्रेड कर रहा है।

मिडकैप और स्‍मॉल कैप शेयरों में तेजी

आज मिडकैप और स्‍मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी की तेजी के साथ 11654 के स्तर पर आ गया है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी करीब 0.8 फीसदी की उछाल के साथ 11786 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी का मिडकैप 50 इंडेक्स भी करीब 0.7 फीसदी उछला है और 3,478 के ऊपर पहुंच गया है। साथ ही बैंक निफ्टी 0.7 फीसदी की मजबूती दिखा रहा है।

सरकारी बैंकों के शेयरों में खरीदारी

आज बैंकिंग सेक्‍टर खास तेजी के साथ कारोबार करता दिखाई दे रहा है। खासतौर पर सरकारी बैंकों में खास खरीददारी देखने को मिली है। सेक्टोरियल आधार पर देखें तो सबसे सभी सेक्टर हरे निशाल के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा रियल्टी, मेटल सेक्टर मजबूती दिखा रहे है और करीब 1 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। वहीं ऑटो 0.9 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेज 0.8 फीसदी, एफएमसीजी 0.7 फीसदी और फार्मा सेक्टर 0.6 फीसदी की मजबूती दिखा रहे हैं।

7वे वेतन आयोग में बढ़ी सैलरी या एरियर की एकमुश्त राशि का करें समझदारी से इस्तेमाल

Latest Business News