A
Hindi News पैसा बिज़नेस 'आत्मनिर्भर भारत' मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है डिजिटल बिजनेस: मनोज कोहली

'आत्मनिर्भर भारत' मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है डिजिटल बिजनेस: मनोज कोहली

मनोज कोहली ने कहा, "रितेश बिग ने अपनी किताब 'लीडरशिप इन अनप्रेसिडेंटेड टाइम्स' में बताया कि डिजिटल व्यवसाय भारत में अच्छा करेंगे क्योंकि विशेष रूप से उपभोक्ताओं का व्यवहार पिछले 8 महीनों में ऑन-लाइन खरीदारी में बदला है।"

'आत्मनिर्भर भारत' मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है डिजिटल बिजनेस: मनोज कोहली- India TV Paisa Image Source : FILE 'आत्मनिर्भर भारत' मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है डिजिटल बिजनेस: मनोज कोहली

नई दिल्ली: मल्टीनेशनल कंपनी 'सॉफ्टबैंक' के इंडिया हेड मनोज कोहली भारत में डिजिटल मार्केट के लिए बहुत आशावादी हैं, वह भारत में डिजिटल मार्केट के लिए बहुत संभावनाएं देखते हैं। इंडिया टीवी के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आने वाले एक दशक में डिजिटल बिजनेस में काफी उछाल आएगा और यह फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के गैप को भर देगा।

उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान में डिजिटल बिजनेस के योगदान का जिक्र करते हुए कहा, "डिजिटल कारोबार के लिए सरकार की नीतियां अच्छी तरह से विकसित हो रही हैं। स्पष्ट रूप से डिजिटल व्यवसाय आत्मानिभर भारत मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।" उन्होंने कहा कि भारत बहुत तेजी से डिजिटल व्यवसाय को अपना रहा है।

मनोज कोहली ने कहा, "भारत में डिजिटल व्यवसाय बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा है, क्योंकि यह लोगों को सामर्थ्य प्रदान करता है, जो सराहने योग्य है और इसलिए व्यवसाय ऑफ़लाइन से ऑनलाइन की ओर बढ़ रहे हैं।" इतना ही नहीं, उन्होंने एक किताब का जिक्र करते हुए बताया कि बीते कुछ महीनों में ग्राहकों में ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर उत्साह देखा गया है।

मनोज कोहली ने कहा, "रितेश बिग ने अपनी किताब 'लीडरशिप इन अनप्रेसिडेंटेड टाइम्स' में बताया कि डिजिटल व्यवसाय भारत में अच्छा करेंगे क्योंकि विशेष रूप से उपभोक्ताओं का व्यवहार पिछले 8 महीनों में ऑन-लाइन खरीदारी में बदला है।" बता दें कि मनोज कोहली ने 17 नवंबर को ही 'लीडरशिप इन अनप्रेसिडेंटेड टाइम्स' किताब का विमोचन ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए किया था।

'सॉफ्टबैंक' के इंडिया हेड ने कहा, "भारत में 750 मिलियन इंटरनेट यूजर हैं, यह दुनिया के टॉप-3 डिजिटल नेशन्स में है और यहां आने वाले एक दशक में डिजिटल बिजनेस में काफी उछाल आएगा। यह फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के गैप को भर देगा।"

Latest Business News