A
Hindi News पैसा बिज़नेस शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख, सेंसेक्स 95 अंक की गिरावट के साथ बंद

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख, सेंसेक्स 95 अंक की गिरावट के साथ बंद

आईटी सेक्टर इंडेक्स आज 1.54 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं फार्मा सेक्टर इंडेक्स 0.97 फीसदी और ऑटो सेक्टर इंडेक्स 0.83 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1.25 फीसदी की गिरावट रही।

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। विदेशी संकेतों के साथ साथ घरेलू आर्थिक आंकड़ों में कमजोरी से शेयर बाजार में आज सीमित दायरे में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। भारत-चीन तनाव, चीन अमेरिका तनाव और कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका और सुस्त घरेलू संकेतों की वजह से आई अनिश्चितता के बीच कारोबारियों ने बाजार से दूरी बनाई। आज बाजार में ज्यादातर स्टॉक स्पेस्फिक एक्शन ही देखने को मिला है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 95 अंक की गिरावट के साथ 38991 के स्तर पर और निफ्टी 8 अंक की गिरावट के साथ 11527 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में आईटी स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। वहीं बैंकिंग सेक्टर में गिरावट दर्ज हुई है।

आईटी सेक्टर इंडेक्स आज 1.54 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं फार्मा सेक्टर इंडेक्स 0.97 फीसदी और ऑटो सेक्टर इंडेक्स 0.83 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1.25 फीसदी की गिरावट रही। लगातार बढ़त दर्ज कर रहा मेटल सेक्टर आज 0.63 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

निफ्टी में शामिल 28 स्टॉक्स आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 15 स्टॉक ऐसे रहे जिसमें 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई। सबसे ज्यादा बढ़त भारती इंफ्राटेल में देखने को मिली, स्टॉक 11 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं सबसे ज्यादा गिरने वाला निफ्टी स्टॉक आईसीआईसीआई बैंक का रहा, जिसमें आज 2 फीसदी की गिरावट रही। वहीं भारती एयरटेल में 1.99 फीसदी  और हिंडाल्को में 1.66 फीसदी की गिरावट रही।  

आज जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक घरेलू सेवा क्षेत्र में दबाव बना हुआ है। इसमें लगातार छठे महीने गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ रोजगार के आंकड़ो से भी अर्थव्यवस्था में दबाव देखने को मिल रहा है। इन संकेतो से कारोबारियों के बीच सेंटीमेंट्स बिगड़े, जिसकी वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख रहा।     

Latest Business News