A
Hindi News पैसा बिज़नेस शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट, बैंकिंग सेक्टर में दिखा दबाव

शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट, बैंकिंग सेक्टर में दिखा दबाव

RIL में शुरुआती कारोबार में 1.5 प्रतिशत और एचडीएफसी बैंक में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स भी आधा फीसदी नीचे रहा।

<p>बाजार में शुरुआती...- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में शुरुआती गिरावट

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में निवेशकों का सतर्क रुख देखने को मिल रहा है। आज के कारोबार में बाजार की गिरावट के साथ शुरूआत हुई है, हालांकि निफ्टी पिछले बंद स्तरों के करीब ही बना हुआ है। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग सेक्टर में दबाव देखने को मिल रहा है, इसमें से भी निजी क्षेत्र के बैंकों में गिरावट ज्यादा है।

कैसा रहा शुरुआती कारोबार

सोमवार को सेंसेक्स पिछले बंद स्तर 49858 के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ 49879 पर खुला, हालांकि खुलते ही इसमें गिरावट हावी हो गई, और पहले आधे घंटे में सेंसेक्स 49450 के स्तर पर पहुंच गया, जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 408 अंक नीचे था। हालांकि इसमें निचले स्तरों से सुधार देखने को भी मिला। शुरुआत के एक घंटे के कारोबार के बाद सेंसेक्स 107 अंक की गिरावट के साथ 49751 के स्तर पर और निफ्टी 12 अंक की गिरावट के साथ 14732 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

कैसा रहा शुरुआती कारोबार में सेक्टर का प्रदर्शन

शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा नुकसान में बैंकिंग स्टॉक्स रहे। पहले घंटे के दौरान बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स भी आधा फीसदी नीचे रहा। बैंकिंग सेक्टर में गिरावट निजी क्षेत्र के प्रदर्शन की वजह से देखने को मिली। निजी बैंकों का सेक्टर 0.6 प्रतिशत गिरा। दूसरी तरफ रियल्टी सेक्टर और फार्मा सेक्टर में एक प्रतिशत से ज्यादा की शुरुआती बढ़त देखने को मिली मेटल आईटी और एफएमसीजी सेक्टर में आधा प्रतिशत की बढ़त रही।

क्यों आई बाजार में गिरावट

शेयर बाजार में आज की शुरुआती गिरावट दिग्गज शेयरों में दबाव की वजह से देखने को मिल रही है। RIL में शुरुआती कारोबार में 1.5 प्रतिशत और एचडीएफसी बैंक में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही। वहीं टीसीएस भी शुरुआती एक घंटे में पिछले बंद स्तरों के करीब ही लाल और हरे निशान के बीच घूमता रहा, जिससे प्रमुख इंडेक्स में दबाव बढ़ गया।    

Latest Business News