A
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्विटर का शेयर फिसला IPO प्राइस के नीचे, फेसबुक ने किया निवेशकों को मालामाल

ट्विटर का शेयर फिसला IPO प्राइस के नीचे, फेसबुक ने किया निवेशकों को मालामाल

फेसबुक और ट्विटर दोनों ही दुनिया की टॉप सोशल मीडिया कंपनियों में शुमार हैं लेकिन दोनों के शेयर भाव में जमीन आसमान का अंतर है।

ट्विटर का शेयर फिसला IPO प्राइस के नीचे, फेसबुक ने किया निवेशकों को मालामाल- India TV Paisa ट्विटर का शेयर फिसला IPO प्राइस के नीचे, फेसबुक ने किया निवेशकों को मालामाल

नई दिल्ली: फेसबुक और ट्विटर दोनों ही दुनिया की टॉप सोशल मीडिया कंपनियों में शुमार हैं लेकिन दोनों के शेयर भाव में जमीन आसमान का अंतर है। शुक्रवार के सत्र में जहां ट्विटर का शेयर अपने IPO प्राइस के नीचे कारोबार करता नजर आया वहीं बीते हफ्ते जब फेसुबक ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए तो शेयर ने अब तक का सर्वोच्च स्तर छुआ। content restrictions: फेसबुक पर प्रतिबंध लगाने में भारत सबसे आगे, छह माह में 15,000 पोस्‍ट पर लगाई रोक

ट्विटर का शेयर आईपीओ प्राइस के नीचे
शुक्रवार के कारोबारी सत्र में twitter Inc (ट्विटर) का शेयर 3.64 फीसदी की गिरावट के साथ 25.18 डॉलर के स्तर पर बंद हुआ। कंपनी का यह शेयर भाव IPO प्राइस 26 डॉलर प्रति शेयर से भी नीचे है। शुक्रवार का सत्र पहला कारोबारी सत्र नहीं था जब ट्विटर का शेयर अपने IPO भाव ने निचले फिसला हो इससे पहले भी कुछ कारोबारी सत्रों में ट्विटर का शेयर अपने आईपीओ प्राइस के नीचे कारोबार कर चुका है। कंपनी का शेयर 21.01 डॉलर प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता नजर आया जो शेयर प्राइस के लिहाज से 52 हफ्तों का निचला स्तर भी है। बीते एक साल में ट्विटर के शेयरों में 29 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। वहीं बीते एक हफ्ते में स्टॉक 11 फीसदी लुढ़क चुका है। शेयर की कीमत में यह गिरावट तीसरी तिमाही में अनुमान से कमजोर नतजों और चौथी तिमाही के लिए कमजोर गाइडेंस के चलते देखने को मिली। Strategy – अब फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज के लिए भी करेगा ‘Notify’, Video प्लेटफॉर्म बनाने की भी तैयारी

फेसुबक का शेयर पहुंचा था ऑल टाईम हाई पर
शानदार तिमाही नतीजों के बाद फेसबुक ने बीते हफ्ते अपना नया सर्वोच्च स्तर 109.34 डॉलर प्रति शेयर बनाया था। हालांकि शुक्रवार के सत्र में कंपनी का शेयर 103.95 डॉलर प्रति शेयर था। तीसरी तिमाही में फेसबुक का मुनाफा भी अनुमान से बेहतर रहा है। यह मुनाफा कंपनी की ओर से फेसबुक मैसेन्जर, व्हाट्स ऐप और ऑक्यूलस जैसे बिजनेस के विस्तर पर बड़े खर्च के बाद भी देखने को मिला है। कंपनी को विज्ञापन से होने वाली आय में 45.4 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। तीसरी तिमाही में कंपनी को कुल 430 करोड़ डॉलर की आय विज्ञापनों से हुई है। विज्ञापन से हुई आय में 78 फीसदी हिस्सा मोबाइल विज्ञापन का रहा, जो पिछली तिमाही में 66 फीसदी था।

Latest Business News