A
Hindi News पैसा बिज़नेस सन फार्मा की अमेरिकी इकाइयां प्रतिस्पर्धा रोधी मामला निपटाने को 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी

सन फार्मा की अमेरिकी इकाइयां प्रतिस्पर्धा रोधी मामला निपटाने को 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी

निपटान समझौतों की शर्तों के तहत, अनुषंगी कंपनियां उनके खिलाफ दावों को वापस लेने के लिए कुल 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी।

सन फार्मा की अमेरिकी इकाइयां प्रतिस्पर्धा रोधी मामला निपटाने को 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी- India TV Paisa Image Source : SUN PHARMA सन फार्मा की अमेरिकी इकाइयां प्रतिस्पर्धा रोधी मामला निपटाने को 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी

नई दिल्ली: सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका स्थित उसकी दो अनुषंगी कंपनियों ने अमेरिका में जेनेरिक दवाओं के मूल्य निर्धारण के संबंध में प्रतिस्पर्धारोधी कानून के तहत दायर मुकदमे को निपटाने के लिए वादी के साथ समझौता किया है। ये कंपनियां अपने खिलाफ दावों के समाधान कुल 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी। 

सन फार्मा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘टैरो फार्मास्युटिकल्स यूएसए, इंक और सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज, इंक.ने अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में चल रहे जेनेरिक फार्मास्युटिकल्स मूल्य प्रतिस्पर्धारोधी मुकदमे के मामले में प्रत्यक्ष खरीदार के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।’’ निपटान समझौतों की शर्तों के तहत, अनुषंगी कंपनियां उनके खिलाफ दावों को वापस लेने के लिए कुल 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगी।

सन फार्मा का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में 13 प्रतिशत बढ़ा

दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने हाल ही में बताया था कि चालू वित्त वर्ष की 30 सितंबर तिमाही में उसका संचयी शुद्ध लाभ 12.92 प्रतिशत बढ़कर 2,047.01 करोड़ रुपये हो गया। सन फार्मा ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 1,812.79 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। समीक्षाधीन तिमाही में परिचालन से संचयी आय 9,625.93 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी अवधि में 8,553.13 करोड़ रुपये थी।

Latest Business News