A
Hindi News पैसा बिज़नेस गठजोड़ के लिए फॉक्सवैगन से बातचीत कर रही है टाटा मोटर्स, भारत में तीसरी बड़ी ऑटो कंपनी बनने का लक्ष्‍य

गठजोड़ के लिए फॉक्सवैगन से बातचीत कर रही है टाटा मोटर्स, भारत में तीसरी बड़ी ऑटो कंपनी बनने का लक्ष्‍य

टाटा मोटर्स ने आज कहा कि वह संभावित गठजोड़ के लिए दुनिया की प्रमुख वाहन कंपनी फॉक्सवैगन के साथ बातचीत कर रही है।

गठजोड़ के लिए फॉक्सवैगन से बातचीत कर रही है टाटा मोटर्स, भारत में तीसरी बड़ी ऑटो कंपनी बनने का लक्ष्‍य- India TV Paisa गठजोड़ के लिए फॉक्सवैगन से बातचीत कर रही है टाटा मोटर्स, भारत में तीसरी बड़ी ऑटो कंपनी बनने का लक्ष्‍य

जिनेवा। टाटा मोटर्स ने आज कहा कि वह संभावित गठजोड़ के लिए दुनिया की प्रमुख वाहन कंपनी फॉक्सवैगन के साथ बातचीत कर रही है। टाटा मोटर्स के सीईओ व एमडी गुंटेर बुशचेक ने कहा, मैं केवल यह पुष्टि कर सकता हूं कि हम बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी कोई घोषणा नहीं हुई है।

बातचीत में कितनी प्रगति हुई है यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हम बातचीत कर रहे हैं। उचित समय पर आपको बताएंगे। कंपनी विभिन्न अवसरों को टटोल रही है, जिनमें नए आधुनिक मोड्यूलर प्लेटफॉर्म (एएमपी) का विकास व संयुक्त उद्यम की संभावना शामिल है।

  • बुशचेक ने कहा कि कंपनी ने 2019 तक भारत में तीसरी प्रमुख यात्री वाहन कंपनी बनने का लक्ष्य रखा है, जिसे ध्यान में रखते हुए वह संभावित भागीदारों से बातचीत कर रही है।
  • कंपनी का लक्ष्‍य नए प्‍लेटफॉर्म के जरिये अतिरिक्‍त बिक्री को बढ़ाना है।
  • कंपनी नए प्‍लेटफॉर्म पर विकसित अपने वाहनों को 2018 तक बाजार में उतारेगी।
  • उन्‍होंने कहा कि इस अतिरिक्‍त बिक्री से कंपनी को कॉस्‍ट लाभ मिलेगा और उसकी प्रतियोगिता भी मजबूत होगी।

Latest Business News