A
Hindi News पैसा बिज़नेस यूरोपीय कारोबार के लिए JV बनाएगी टाटा स्‍टील, जर्मन कंपनी से चल रही है बातचीत

यूरोपीय कारोबार के लिए JV बनाएगी टाटा स्‍टील, जर्मन कंपनी से चल रही है बातचीत

टाटा स्टील ने कहा कि उसने ब्रिटेन सहित यूरोपीय देशों में अपने कारोबार के संचालन के लिए एक संभावित JV के लिए जर्मन कंपनी थाइसेनक्रप एजी से बातचीत शुरू की है।

यूरोपीय कारोबार के लिए JV बनाएगी टाटा स्‍टील, जर्मन कंपनी के साथ शुरू की बातचीत- India TV Paisa यूरोपीय कारोबार के लिए JV बनाएगी टाटा स्‍टील, जर्मन कंपनी के साथ शुरू की बातचीत

मुंबई। टाटा स्टील ने कहा कि उसने ब्रिटेन सहित यूरोपीय देशों में अपने कारोबार के संचालन के लिए एक संभावित संयुक्त उपक्रम ( JV ) शुरू करने की खातिर जर्मन कंपनी थाइसेनक्रप एजी से बातचीत शुरू की है।

करीब 100 अरब अमेरिकी डॉलर वाले टाटा समूह का हिस्सा टाटा स्टील ने यह भी कहा कि वह साउथ यॉर्कशायर स्थित स्पेशियल्टी स्टील्स के कारोबार और हार्टलपूल पाइप मिल्स (दोनों ब्रिटेन में है) की बिक्री के लिए अलग से प्रक्रियाएं शुरू कर रही है ।

टाटा स्टील ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब कंपनी ब्रिटेन में घाटे में चल रहे अपने कारोबार की बिक्री के लिए करीब 200 संभावित वित्तीय एवं औद्योगिक निवेशकों का चयन कर चुकी है। कंपनी ने एक बयान में कहा, टाटा स्टील के बोर्ड ने यूरोपीय कारोबार के लिए वैकल्पिक एवं ज्यादा टिकाऊ समाधान पर भी विचार करने का फैसला किया है।

Latest Business News