A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा स्टील ने टाटा मेटालिक्स के विलय की योजना छोड़ी

टाटा स्टील ने टाटा मेटालिक्स के विलय की योजना छोड़ी

टाटा स्टील ने समूह की कंपनियों टाटा मेटालिक्स और टाटा मेटालिक्स डीआई पाइप्स के खुद में विलय की योजना छोड़ दी है।

टाटा स्टील ने छोड़ी मेटालिक्स के विलय की योजना, जरूरी मंजूरी न मिलने पर उठाया कदम- India TV Paisa टाटा स्टील ने छोड़ी मेटालिक्स के विलय की योजना, जरूरी मंजूरी न मिलने पर उठाया कदम

नई दिल्ली। टाटा स्टील ने समूह की कंपनियों टाटा मेटालिक्स और टाटा मेटालिक्स डीआई पाइप्स के खुद में विलय की योजना छोड़ दी है। नियामकीय और सांविधिक मंजूरियों में विलंब तथा कुछ अन्य कारणों उसने यह योजना छोड़ी है।

टाटा स्टील ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, निदेशकों की समिति ने कंपनी के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है कि बंबई उच्च न्यायालय में उचित अपील दायर कर 21 अगस्त, 2015 के उस आदेश को वापस लेने को कहा जाए जिसमें टाटा मेटालिक्स और टाटा मेटालिक्स डीआई पाइप्स का विलय उसमें करने की अनुमति दी गई थी।

यह भी पढ़ें- टाटा स्टील का UK बिजनेस खरीदने की दौड़ में JSW स्‍टील भी शामिल, सात खरीदारों ने दिखाई अपनी रुचि

इस योजना की सिफारिश निदेशकों की समिति ने की थी, जिसका गठन निदेशक मंडल ने अप्रैल, 2013 में किया था। अदालत द्वारा बुलाई गई बैठक में कंपनी के सदस्यों ने इसे मई, 2014 में मंजूरी दी थी। यह योजना फिलहाल प्रभावी नहीं थी क्योंकि टाटा मेटालिक्स द्वारा कलकत्ता उच्च न्यायालय में दायर योजना की मंजूरी के लिए याचिका का अभी निपटान नहीं हो पाया है।

टाटा स्टील समूह के कार्यकारी निदेशक (वित्त एवं कॉरपोरेट) कौशिक चटर्जी ने कहा कि यह फैसला सावधानीपूर्वक विभिन्न कारकों पर विचार के बाद किया गया है। इसमें जरूरी नियामकीय और सांविधिक मंजूरी में विलंब भी वजह है।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन सरकार टाटा स्टील के कारखानों में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने को तैयार

Latest Business News