A
Hindi News पैसा बिज़नेस वैट में कटौती के बाद दिल्ली में कैमरी हाइब्रिड, सियाज, अर्टिगा सस्ती हुईं

वैट में कटौती के बाद दिल्ली में कैमरी हाइब्रिड, सियाज, अर्टिगा सस्ती हुईं

राजधानी दिल्ली में टोयोटा की कैमरी हाइब्रिड और मारति सुजुकी इंडिया की मध्यम आकार की सेडान सियाज तथा बहुउद्देश्यीय वाहन अर्टिगा के दाम घट गए हैं।

दिल्‍ली में 2.30 लाख रुपए तक सस्‍ती हुईं लग्‍जरी कारें, सरकार ने वैट में की कटौती- India TV Paisa दिल्‍ली में 2.30 लाख रुपए तक सस्‍ती हुईं लग्‍जरी कारें, सरकार ने वैट में की कटौती

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में टोयोटा की कैमरी हाइब्रिड और मारुति सुजुकी इंडिया की मध्यम आकार की सेडान सियाज तथा बहुउद्देश्यीय वाहन अर्टिगा के दाम घट गए हैं। इन वाहनों के डीजल संस्करणों में माइक्रो हाइब्रिड प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है। दिल्ली सरकार ने ऐसे वाहनों पर मूल्यवर्धित कर (वैट) घटा दिया है।

दिल्ली में वैट की दर 12.5 से घटाकर 5 फीसदी किए जाने के बाद टोयोटा किर्लोस्कर की कैमरी हाइब्रिड के दाम 2.3 लाख रुपए कम हो गए हैं। पहले इस वाहन का दाम 33.2 लाख रुपए था, जो अब दिल्ली शोरूम में घटकर 30.9 लाख रुपए रह गया है। इसी तरह वैट कटौती के बाद दिल्ली में मारुति की सियाज की कीमत में 68,534 रुपए तक की कटौती होगी। इसके विभिन्न संस्करणों का दाम अब 7.68 से 9.59 लाख रुपए होगा।

पहले इसकी कीमत 8.23 लाख से 10.28 लाख रुपए थी। वहीं एचएचवीएस प्रौद्योगिकी (हाइब्रिड) वाली अर्टिगा की कीमत में 61,891 रुपए तक की कमी आएगी। अब इस वाहन का दाम 7.08 लाख से 8.66 लाख रुपए रह गया है। पहले दिल्ली शोरूम में इसकी  7.58 लाख से 9.28 लाख रुपए के बीच थी।

यह भी पढ़ें- Toyota इनोवा क्रिस्‍टा को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 10 दिनों में मिली 15000 बुकिंग

Latest Business News