A
Hindi News पैसा बिज़नेस सोमवार से शुरू होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के हैं आरोप

सोमवार से शुरू होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के हैं आरोप

संकटग्रस्त भारतीय उद्योगपति और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई कल से लंदन की एक अदालत में शुरू होगी।

सोमवार से शुरू होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के हैं आरोप- India TV Paisa सोमवार से शुरू होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के हैं आरोप

लंदन संकटग्रस्त भारतीय उद्योगपति और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई कल से लंदन की एक अदालत में शुरू होगी। माल्या इस सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रैट कोर्ट में उपस्थि​त रहेंगे। भारत में धोखाधडी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय यहां जमानत पर चल रहे हैं।

वह मार्च 2016 में भारत से भागकर यहां ब्रिटेन आ गए। उनकी फिलहाल बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों को 9000 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है। हालांकि माल्या अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कह चुके हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया।

माल्या की बचाव टीम की अगुवाई बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी कर रही हैं जिन्हें आपराधिक व धोखाधड़ी के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 6 और 8 दिसबर को अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें : बजाज पल्सर की बिक्री 1 करोड़ के पार, कंपनी ने कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री का भी तोड़ा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें : सिंडिकेट बैंक के पूर्व CMD पर 1.25 करोड़ की रिश्वत लेने का CBI ने लगाया आरोप, बिचौलिए के जरिए लिए थे पैसे

Latest Business News