A
Hindi News पैसा बिज़नेस साइरस मिस्‍त्री ने की ब्रिटिश मंत्री के साथ गुप्‍त बैठक, टाटा स्‍टील यूरोप बिजनेस के लिए कर रही है कई कंपनियों से बात

साइरस मिस्‍त्री ने की ब्रिटिश मंत्री के साथ गुप्‍त बैठक, टाटा स्‍टील यूरोप बिजनेस के लिए कर रही है कई कंपनियों से बात

ब्रिटेन के नए व्यापार एवं ऊर्जा मंत्री ग्रेग क्लार्क ने इसी सप्ताह अपनी भारत यात्रा के दौरान टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्‍त्री के साथ गुप्त वार्ता की है।

साइरस मिस्‍त्री ने की ब्रिटिश मंत्री के साथ गुप्‍त बैठक, टाटा स्‍टील यूरोप बिजनेस के लिए कर रही है कई कंपनियों से बात- India TV Paisa साइरस मिस्‍त्री ने की ब्रिटिश मंत्री के साथ गुप्‍त बैठक, टाटा स्‍टील यूरोप बिजनेस के लिए कर रही है कई कंपनियों से बात

मुंबई/लंदन। ब्रिटेन के नए व्यापार एवं ऊर्जा मंत्री ग्रेग क्लार्क ने इसी सप्ताह अपनी भारत यात्रा के दौरान टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्‍त्री के साथ गुप्त वार्ता की है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि यह बातचीत टाटा स्टील के ब्रिटेन के कारोबार के भविष्य के बारे में थी।

द टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के व्यापार, ऊर्जा, उद्योग रणनीति विभाग ने क्लार्क की बुधवार की भारत यात्रा के दौरान उनकी बैठकों का ब्योरा दिया है, लेकिन इसमें जानबूझकर मिस्त्री के साथ बैठक का खुलासा नहीं किया गया है। अखबार ने दावा किया है कि क्लार्क की भारत यात्रा का मुख्य मकसद मिस्त्री के साथ बैठक था। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई बार फोन पर बातचीत के बाद क्लार्क टाटा प्रमुख के साथ आमने-सामने बातचीत करना चाहते थे।

टाटा स्‍टील ने बढ़ाया बातचीत का दायरा

टाटा स्टील ने कहा कि यूरोपीय बाजार में अधिक रणनीतिक भूमिका निभाने के लिए उसने अपनी वार्ता का दायरा बढ़ाया है। कंपनी ने कहा कि वह जर्मनी की दिग्गज कंपनी थाइसेलक्रुप सहित कई कंपनियों से बातचीत कर रही है। हालांकि, कंपनी ने भविष्य की योजना के बारे में और ब्योरा देने से इनकार किया।

टाटा स्टील समूह के मुख्य वित्त अधिकारी कौशिक चटर्जी ने यहां कंपनी की 109वीं सालाना आम बैठक के मौके पर कहा, जहां तक कि यूरोपीय परिचालन का सवाल है, हमारी कई कंपनियों से बातचीत चल रही है। जर्मनी की कंपनी इनमें से एक है। जब हम इस मामले में अंतिम निष्कर्ष बनाएंगे तब इसकी घोषणा करेंगे।

Latest Business News