A
Hindi News पैसा बिज़नेस अल्ट्राटेक सीमेंट का दूसरी तिमाही मुनाफा 31 प्रतिशत गिरा, खर्च में वृद्धि से हुआ नुकसान

अल्ट्राटेक सीमेंट का दूसरी तिमाही मुनाफा 31 प्रतिशत गिरा, खर्च में वृद्धि से हुआ नुकसान

अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड को चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में एकीकृत शुद्ध लाभ 423.76 करोड़ रुपए रहा है

अल्ट्राटेक सीमेंट का दूसरी तिमाही मुनाफा 31 प्रतिशत गिरा, खर्च में वृद्धि से हुआ नुकसान- India TV Paisa अल्ट्राटेक सीमेंट का दूसरी तिमाही मुनाफा 31 प्रतिशत गिरा, खर्च में वृद्धि से हुआ नुकसान

नई दिल्‍ली। अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड को चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में एकीकृत शुद्ध लाभ 423.76 करोड़ रुपए रहा है, जो कि पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही के 613.64 करोड़ रुपए की तुलना में 30.94 प्रतिशत कम है।

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि आलोच्य तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत बिक्री पिछले साल के 6,667.49 करोड़ रुपए की तुलना में 6.35 प्रतिशत बढ़कर 7,091.34 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है। कंपनी ने कहा, आलोच्य तिमाही के दौरान खर्च में वृद्धि हुई, जिसका मुख्य कारण ईंधन का दाम बढ़ना रहा और इसी वजह से उसके मुनाफे पर असर पड़ा है।

कंपनी का कुल खर्च इसके कारण चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11.73 प्रतिशत बढ़कर 6,451.45 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में यह 5,773.74 करोड़ रुपए रहा था। कंपनी ने कहा कि जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड और जेपी सीमेंट कॉर्प लिमिटेड के संयंत्रों के अधिग्रहण से उसे अपनी क्षमता बढ़ाकर सालाना 9.3 करोड़ मीट्रिक टन करने में मदद मिली है। इस अधिग्रहण से मध्य भारत, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश जैसे तेजी से विकास कर रहे बाजारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Latest Business News