A
Hindi News पैसा बिज़नेस यूनाइटेड ब्रेवरीज ने माल्या से निदेशक पद से हटने को कहा, कंपनी का Q3 मुनाफा 32 प्रतिशत घटा

यूनाइटेड ब्रेवरीज ने माल्या से निदेशक पद से हटने को कहा, कंपनी का Q3 मुनाफा 32 प्रतिशत घटा

यूनाइटेड ब्रेवरीज के निदेशक मंडल ने विजय माल्या से कंपनी में गैर कार्यकारी चेयरमैन का पद छोड़ने के लिए कहा है। सेबी ने निदेशक बने रहने पर रोक लगाई है।

यूनाइटेड ब्रेवरीज ने माल्या से निदेशक पद से हटने को कहा, कंपनी का Q3 मुनाफा 32 प्रतिशत घटा- India TV Paisa यूनाइटेड ब्रेवरीज ने माल्या से निदेशक पद से हटने को कहा, कंपनी का Q3 मुनाफा 32 प्रतिशत घटा

नई दिल्ली। यूनाइटेड ब्रेवरीज के निदेशक मंडल ने आज विजय माल्या से कंपनी में गैर कार्यकारी चेयरमैन का पद छोड़ने के लिए कहा है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने संकट में फंसे उद्योगपति पर किसी सूचीबद्ध कंपनी का निदेशक बने रहने पर रोक लगा दी है, जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

  • मुंबई में हुई कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में आज यह फैसला किया गया।
  • माल्या को भेजे ई-मेल में यूनाइटेड ब्रेवरीज के कंपनी सचिव गोविंद अयंगर ने कहा कि सेबी के आदेश पर स्थगन के अभाव में बोर्ड आपसे निदेशक मंडल से हटने का आग्रह करता है।
  • इस ई-मेल की प्रति तथा बोर्ड बैठक के मिनट्स का ब्योरा कपंनी ने बंबई शेयर बाजार को दिया है।

तीसरी तिमाही मुनाफा 32 प्रतिशत घटकर 48.49 करोड़ रुपए

यूनाइटेड ब्रेवरीज का दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही के दौरान शुद्ध लाभ 31.94 प्रतिशत घटकर 48.49 करोड़ रुपए रह गया। नोटबंदी और बाजार में मांग कमजोर रहने से कंपनी का मुनाफा घटा है। कंपनी को इससे पिछले साल इसी तिमाही में 71.25 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था।

  • अक्‍टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान उसकी कुल आय 2,230.86 करोड़ रुपए रही, जो कि पिछले साल के मुकाबले 1.20 प्रतिशत अधिक है।
  • पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 2,204.3 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

Latest Business News