A
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्रंप ने 3 बजे रात में NSA को फोन कर पूछा, डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा है या बुरा

ट्रंप ने 3 बजे रात में NSA को फोन कर पूछा, डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा है या बुरा

डोनाल्ड ट्रंप ने रात के 3 बजे अपने NSA माइक फ्लिन को सिर्फ यह जानने के लिए फोन किया कि डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा है या बुरा।

ट्रंप ने रात 3 बजे NSA से पूछा डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा है या बुरा, इकॉनोमिस्‍ट से पूछने पर मिला जवाब- India TV Paisa ट्रंप ने रात 3 बजे NSA से पूछा डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा है या बुरा, इकॉनोमिस्‍ट से पूछने पर मिला जवाब

नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रात के 3 बजे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइक फ्लिन को सिर्फ यह जानने के लिए फोन किया कि डॉलर का मजबूत होना अच्‍छा होता है या बुरा।

  • अमेरिकी न्यूज पोर्टल हफिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने सुबह 3 बजे अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) को फोन कर अमेरिका की इकॉनोमी पर डॉलर की मजबूती के प्रभाव के बारे में पूछा।
  • सूत्रों की मानें तो फ्लिन ने फोन पर राष्ट्रपति को जवाब दिया कि वह इस बारे में ज्यादा नहीं जानते। इसलिए, उन्हें इस बारे में किसी अर्थशास्त्री से पूछना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Price Hike Soon: अगले महीने से चाय की चुस्‍की पड़ेगी महंगी, केन्‍या में सूखे की वजह से 10-15 रुपए/किलो बढ़ेंगी कीमतें

  • हफिंगटन पोस्ट के अनुसार, रात को आए फोन की पुष्टि न तो व्‍हाइट हाउस ने की और न ही फ्लिन ने।
  • न ही दोनों ने कोई प्रतिक्रिया ही दी।
  • ट्रंप और उनकी टीम का मानना है कि उनकी जीत के बाद दुनिया की कई अन्य करेंसी की तुलना में मजबूत हुए डॉलर का अमेरिका की इकॉनोमी पर गलत असर भी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पर टैक्स चोरी का आरोप, सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा समन

तस्वीरों में देखिए चीन का अनोखा सी919 विमान

China C919

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था

हमारी कंपनियां चीन की कंपनियों को चुनौती नहीं दे सकती क्योंकि हमारी करंसी काफी मजबूत है। मजबूत डॉलर हमें मार रहा है।

Latest Business News