A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोडाफोन ने लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट एम-पैसा पे, बिना कैश खरीदारी करने में होगी आसानी

वोडाफोन ने लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट एम-पैसा पे, बिना कैश खरीदारी करने में होगी आसानी

प्राइवेट सेक्टर की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने डिजिटल भुगतान को आसान बनाने के लिए अपने मोबाइल वॉलेट वोडाफोन एम-पैसा पे को पेश कर दिया है।

Digital India: वोडाफोन ने लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट एम-पैसा पे, बिना कैश खरीदारी करने में होगी आसानी- India TV Paisa Digital India: वोडाफोन ने लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट एम-पैसा पे, बिना कैश खरीदारी करने में होगी आसानी

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने डिजिटल भुगतान को आसान बनाने के लिए अपने मोबाइल वॉलेट वोडाफोन एम-पैसा पे को पेश कर दिया है। इसके जरिए कारोबारी और खुदरा विक्रेता बड़ी आसानी से बिना कैश के अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त कर सकेंगे।

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील सूद ने कहा, वोडाफोन एम-पैसा पे की शुरुआत के साथ हम कारोबारी और खुदरा विक्रेताओं को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराएंगे जिससे डिजिटल भुगतान को आसान बनाया जा सकेगा। इससे लाखों उपभोक्ता नकदीरहित भुगतान के लिये प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा कि यह वोडाफोन का यह नया निदान पांइट ऑफ सेल मशीन का बेहतर विकल्प होगा। उद्यमी अथवा कारोबारी वोडाफोन की एम-पैसा पे को डाउनलोड कर अपने ग्राहकों के साथ नकदीरहित लेनदेन कर सकेंगे।

तस्‍वीरों में देखिए नकदी के अभाव में लोग ऐसे भी ले रहे हैं भुगतान

Paytm

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एम-पैसा को 84 लाख ग्राहकों ने अपनाया

  • सूद ने बताया, हमने वर्ष 2013 में वोडाफोन एम-पैसा की शुरुआत करते हुए वित्तीय एवं डिजिटल समाधानों के क्षेत्र में यात्रा की शुरुआत की थी।
  • इसके तहत अब तक देशभर में 84 लाख ग्राहकों ने इसे अपनाया और सितंबर 2016 तक 860 करोड़ रुपए का लेनदेन इसके जरिए किया है।
  • करीब 1.30 लाख बिक्री केन्द्र इससे जुड़े हैं।
  • सरकार के आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपए के नोट बंद कर देने के बाद से डिजिटल भुगतान से लेनदेन में काफी वृद्धि हुई है।
  • इसके साथ ही मोबाइल वॉलेट कंपनियों जैसे फ्रीचार्ज, पेटीएम, एम-पैसा के बीच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ी है और उन्होंने अपनी गतिविधियां काफी तेज कर दी हैं।

Latest Business News