A
Hindi News पैसा बिज़नेस नहीं कराने होंगे अलग-अलग रिचार्ज, वोडाफोन ने लॉन्‍च किया फ्लैक्स प्लान

नहीं कराने होंगे अलग-अलग रिचार्ज, वोडाफोन ने लॉन्‍च किया फ्लैक्स प्लान

टेलीकॉम क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया वोडाफोन फ्लैक्स प्लान पेश किया है

New Concept: वॉयस, डेटा, रोमिंग या SMS के लिए नहीं कराने होंगे अलग-अलग रिचार्ज, वोडाफोन लाया नया फ्लैक्स प्लान- India TV Paisa New Concept: वॉयस, डेटा, रोमिंग या SMS के लिए नहीं कराने होंगे अलग-अलग रिचार्ज, वोडाफोन लाया नया फ्लैक्स प्लान

नई दिल्ली। टेलीकॉम क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया वोडाफोन फ्लैक्स प्लान पेश किया है, जिससे उन्हें इंटरनेट, रोमिंग, एसएमएस और वॉयस कॉल के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी।

इस रिचार्ज के तहत कंपनी एक राशि लेकर ग्राहक को निश्चित संख्या में प्‍वाइंट्स (फ्लैक्स) आवंटित करेगी और फिर उसके द्वारा किए जाने वाले वॉयस कॉल, डेटा उपयोग, एसएमएस, रोमिंग इत्यादि का भुगतान इन्हीं प्‍वाइंट्स से होगा। इस रिचार्ज की वैधता 28 दिन की होगी जिसमें बाद में थोड़ा शुल्क चुकाकर अतिरिक्त प्‍वाइंट्स जुड़वाने या इसकी वैधता को आगे बढ़ाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

  • शुरुआती कीमत कंपनी ने 117 रुपए रखी है, जिसमें वह 325 फ्लैक्स आवंटित करेगी।
  • इसके तहत एक एमबी इंटरनेट (2जी, 3जी और 4जी पर समान दर) का प्रयोग करने पर ग्राहक के कुल प्‍वाइंट में से एक प्‍वाइंट कट जाएगा।
  • एक एसएमएस और एक मिनट रोमिंग पर इनकमिंग के लिए भी एक प्‍वाइंट कटेगा।
  • एक मिनट के आउटगोइंग लोकल या एसटीडी कॉल के लिए कंपनी दो फ्लैक्स प्‍वाइंट काटेगी, जो रोमिंग पर एक मिनट के आउटगोइंग कॉल के लिए भी समान रहेगा।
  • कंपनी ने 117 रुपए से 395 रुपए तक के रिचार्ज विकल्प पेश किए हैं, जो सर्कलों के अनुरूप आंशिक तौर पर परिवर्तित होंगे।

कपंनी के वाणिज्यिक निदेशक संदीप कटारिया ने कहा,

हमारे अधिकांश (लगभग 90 फीसदी) ग्राहक प्रीपेड सेवाओं का प्रयोग करते हैं और उन्हें विभिन्न सेवाओं का लाभ लेने के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराना होता है। इसलिए उनकी विभिन्न जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने एक नया उत्पाद वोडाफोन फ्लैक्स पेश किया है, जिसमें ग्राहक को सिर्फ एक रिचार्ज कराना होगा और वह इंटरनेट, वॉयस कॉल, एसएमएस और रोमिंग इत्यादि सभी सेवाओं को प्रयोग कर सकेगा।

Latest Business News