A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोल्वो ने अपने वाहनों की कीमतों में किया संशोधन, 3.04 लाख रुपए तक सस्‍ते हुए कुछ मॉडल

वोल्वो ने अपने वाहनों की कीमतों में किया संशोधन, 3.04 लाख रुपए तक सस्‍ते हुए कुछ मॉडल

वोल्‍वो ने देश में अपने विभिन्न वाहनों की कीमतों में संशोधन किया है। इससे कंपनी के कुछ वाहन 3.04 लाख रुपए तक सस्ते हुए हैं।

वोल्‍वो ने अपने वाहनों की कीमतों में किया संशोधन, 3.04 लाख रुपए तक सस्‍ते हुए कुछ मॉडल- India TV Paisa वोल्‍वो ने अपने वाहनों की कीमतों में किया संशोधन, 3.04 लाख रुपए तक सस्‍ते हुए कुछ मॉडल

नई दिल्‍ली। वोल्‍वो ऑटो इंडिया ने देश में अपने विभिन्न वाहनों की कीमतों में संशोधन किया है। इससे कंपनी के कुछ वाहन 2.33 लाख रुपए तक महंगे हो गए हैं, जबकि कुछ चुनिंदा वाहन 3.04 लाख रुपए तक सस्ते हुए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आम बजट में टैक्‍स में बढ़ोतरी के मद्देनजर कीमतों में यह संशोधन किया गया है।

कंपनी भारत में एस60, एसयूवी, एक्ससी 60 और एक्ससी 90 के अलावा लक्जरी हैचबैक वी 40 बेचती है। कंपनी ने कहा है कि इनकी शोरूम कीमतों में तीन फीसदी का इजाफा हुआ है। मूल्य संशोधन के बाद दिल्ली शोरूम में कंपनी के वाहनों के दाम 25.49 लाख से 80.23 लाख रुपए होगा।  इस मूल्य संशोधन के बाद कंपनी के एस60 मॉडल से लेकर एक्ससी 90 के दाम में 68,700 से 2.33 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी होगी। वहीं कंपनी ने अपने तीन मॉडलों के दाम घटाए हैं। एस 60 मोमेंटम की कीमत में जहां 24,000 रुपए की कटौती होगी, वही वी40 क्रॉस कंट्री डी3 इन्सक्रिप्शन के दाम 3.04 लाख रुपए तक कम होंगे।

फॉक्सवैगन ने भारत में वेंटो, रैपिड के चुनिंदा मॉडलों की बिक्री निलंबित की

संकट में फंसी जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन समूह ने कार्बन मोनोआक्साइड उत्सर्जन में उतार-चढ़ाव के मद्देनजर दो सेडान कार वेंटो तथा रैपिड की चुनिंदा डीजल संस्करण की भारत में बिक्री रोक दी है। फॉक्सवैगन इंडिया 1.5 लीटर इंजन से युक्त वेंटो की 3,877 इकाई को वापस मंगाएगी। लेकिन स्कोडा के मामले में कोई वाहन मंगाए जाने की बात नहीं कही गई है।

Latest Business News