A
Hindi News पैसा बिज़नेस हमारे पास पर्याप्त कोष है: इंडियन बैंक

हमारे पास पर्याप्त कोष है: इंडियन बैंक

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने कहा है कि उसके पास पर्याप्त कोष है और अपनी पूंजीगत जरूरतों को वह आंतरिक तौर पर पूरा करेगा।

इंडियन बैंक के पास है पर्याप्‍त पूंजी, सरकार से कभी नहीं मांगी वित्‍तीय मदद- India TV Paisa इंडियन बैंक के पास है पर्याप्‍त पूंजी, सरकार से कभी नहीं मांगी वित्‍तीय मदद

चेन्नई। सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने कहा है कि उसके पास पर्याप्त कोष है और अपनी पूंजीगत जरूरतों को वह आंतरिक तौर पर पूरा करेगा। बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार जैन ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा 13 सरकारी बैंकों में 22,915 करोड़ रुपए की पूंजी डाला जाना एक समझदार कदम है।

महेश कुमार जैन ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पूंजी डाला जाना एक समझदारी भरा कदम है। इसमें से 75 फीसदी कोष दिया जा चुका है और बचा हुआ 25 फीसदी बैंकों के प्रदर्शन और क्षमता पर निर्भर करेगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है। इससे बैंकों को अपनी रिण वृद्धि पर ध्यान देने में मदद मिलेगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंडियन बैंक सरकार से मिलने वाली पूंजी का लाभार्थी नहीं है क्योंकि यह बहुत से अच्छे से पोषित है। उन्होंने कहा, इंडियन बैंक ने कभी भी सरकार से पूंजी की मांग नहीं की। हमारा पूंजी पर्याप्तता अनुपात 13.20 फीसदी रहा है जबकि टियर-1 पूंजी 12.08 फीसदी है। साझा इक्विटी 11.68 फीसदी है। सरकार ने 13 सरकारी बैंकों को 22,915 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए। इसमें भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक शामिल है।

यह भी पढ़ें- मूडीज ने यस बैंक के कॉरपोरेट लोन पर जताई चिंता, एसेट क्‍वालिटी में गिरावट की संभावना

Latest Business News