A
Hindi News पैसा बिज़नेस World's Cheapest Mobile: 251 रुपए वाले स्मार्टफोन की बुकिंग बंद, 7.35 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन किए ऑर्डर

World's Cheapest Mobile: 251 रुपए वाले स्मार्टफोन की बुकिंग बंद, 7.35 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन किए ऑर्डर

विवादों से घिरी कंपनी रिंगिंग बेल्स ने एक दिन पहले ही ‘फ्रीडम 251’ बुकिंग रोक दी है। वेबसाइट पर ‘बुकिंग क्लोज्ड’ का मैसेज आ रहा है।

World’s Cheapest Mobile: 251 रुपए वाले स्मार्टफोन की बुकिंग बंद, 7.35 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन किए ऑर्डर- India TV Paisa World’s Cheapest Mobile: 251 रुपए वाले स्मार्टफोन की बुकिंग बंद, 7.35 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन किए ऑर्डर

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की बुकिंग बंद हो चुकी है। विवादों से घिरी कंपनी रिंगिंग बेल्स ने एक दिन पहले ही ‘फ्रीडम 251’ बुकिंग रोक दी है। साइट पर ‘बुकिंग क्लोज्ड’ का मैसेज आ रहा है। कंपनी का दावा है कि शनिवार सुबह 11 बजे तक 7.35 करोड़ फोन की बुकिंग की गई है। रिंगिंग बेल्स ने कहा कि गुरुवार को 3.7 करोड़, शुक्रवार को 2.8 करोड़ और शनिवार को 85 लाख फ्रीडम फोन की लोगों ने बुकिंग की है। इन फोन्स की डिलिवरी अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है।

ऑफलाइन बुकिंग की तैयारी में रिंगिंग बेल्स

रिंगिंग बेल्स के फाउंडर मोहित कुमार गोयल ने कहा कि हमने समय से पहले ‘फ्रीडम 251’ की बुकिंग बंद कर दी, क्योंकि बड़ी संख्या में हैंडसेट देने की तैयारी कर रहे हैं। नोएडा स्थित कंपनी ने कहा, हमने उत्तर भारत के शहरों में 100 डिस्ट्रीब्यूटर्स को नियुक्त किया है। हर डिस्ट्रीब्यूटर्स 5000 फोन की बुकिंग कर सकता है। वहीं, कंपनी के प्रेसिडेंट अशोक चड्ढा ने कहा कि अभी तक कितनी बुकिंग हुई है हम इसका पता लगा रहे हैं। इसके अलावा जल्द की ऑफलाइन बुकिंग शुरू की जाएगी।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अप्रैल में शुरू होगी डिलिवरी

कंपनी ने कहा कि ‘फ्रीडम 251’ की डिलिवरी अप्रैल में शुरू होगी और 2016 के अंत तक खत्म होने की उम्मीद है। मोहित कुमार गोयल ने कहा कि 30,000 लोगों ने शिपिंग सहित कुल राशि का भुगतान किया है, जबकि बाकी लोग फोन डिलिवर होने पर पैसे देंगे। गोयल ने यह भी कहा कि हम लोगों दो फोन देने के लिए चीन से इंपोर्ट नहीं करेंगे, बल्कि देश में 20 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना है। इससे 4.5 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी। हम पहली बार भारत में फोन की मेमोरी बनाएंगे, जो कि अब तक ताइवान से इंपोर्ट होता रहा है।

Latest Business News