A
Hindi News पैसा बिज़नेस श्‍याओमी ने माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट्स खरीदे

श्‍याओमी ने माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट्स खरीदे

मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीनी कंपनी श्‍याओमी ने अमेरिका की प्रमुख सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट्स खरीदे हैं।

श्‍याओमी ने खरीदे माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट, नई तकनीक से लैस स्‍मार्टफोन और टैबलेट आएंगे बाजार में- India TV Paisa श्‍याओमी ने खरीदे माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट, नई तकनीक से लैस स्‍मार्टफोन और टैबलेट आएंगे बाजार में

नई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीनी कंपनी श्‍याओमी ने अमेरिका की प्रमुख सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से 1,500 पेटेंट्स खरीदे हैं, जिनमें वीडियो, क्लाउड और मल्टीमीडिया से जुड़े तकनीक शामिल हैं। इसके लिए हुए समझौते के तहत श्‍याओमी भारत और चीन में माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयरों से लैस स्मार्टफोन और टैबलेट बेचेगी।

इस साझेदारी की वित्तीय जानकारी नहीं दी गई है। श्‍याओमी ने एक मेल के जवाब में बताया, श्‍याओमी और माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी साझेदारी को और गहरा किया है। दोनों कंपनियां की इस नई साझेदारी में लाइसेंसों और पेटेंटों के हस्तांतरण का समझौता भी शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट ने श्‍याओमी को करीब 1,500 पेटेंट बेचे हैं, जिनमें बेतार संचार, वीडियो, क्लाउड और मल्टीमीडिया से जुड़ी विभिन्न तकनीकें शामिल हैं। श्‍याअोमी  सितंबर से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और स्काइप जैसे फीचरों से लैस फोन को पहले चीनी बाजार में उतारना शुरू करेगा और उसके बाद भारतीय बाजार में भी ऐसे उत्पाद पेश किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 7 जून को लॉन्च होगा Xiaomi Mi बैंड 2, ऑपरेट करने के लिए नहीं होगी स्‍मार्टफोन की जरूरत

यह भी पढ़ें- हर भारतीय को मजबूत करना चाहती है माइक्रोसॉफ्ट, सत्या नडेला ने कहा-बड़े सपने देखना जरूरी

Latest Business News