A
Hindi News पैसा बिज़नेस Yahoo की CEO मारिसा मायर को नहीं मिलेगा बोनस, प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल ने दिया इस्‍तीफा

Yahoo की CEO मारिसा मायर को नहीं मिलेगा बोनस, प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल ने दिया इस्‍तीफा

Yahoo (याहू) के 50 करोड़ यूजर एकाउंट्स की जानकारी चोरी होने के मामले में प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल को इस्‍तीफा देना पड़ा और सीईओ को बोनस से हाथ धोना पड़ा।

Yahoo haking case: CEO मारिसा मायर को नहीं मिलेगा बोनस, प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल ने दिया इस्‍तीफा- India TV Paisa Yahoo haking case: CEO मारिसा मायर को नहीं मिलेगा बोनस, प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल ने दिया इस्‍तीफा

सैनफ्रांसिस्‍को। 2014 में Yahoo (याहू) के 50 करोड़ यूजर एकाउंट्स की जानकारी चोरी होने के मामले में लापरवाही दिखाने से अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी कंपनी याहू के प्रमुख वकील रोनाल्‍ड एस बेल को इस्‍तीफा देना पड़ा है और कंपनी की सीईओ मारिसा मायर को 2016 के बोनस से हाथ धोना पड़ा है।

याहू के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि वरिष्‍ठ कार्यकारियों, कंपनी के वकीलों और सूचना सुरक्षा कर्मचारियों को इस हैकिंग की जानकारी थी और वह यह भी जानते थे कि 2015 व 2016 में प्रभावित एकाउंट्स में घुसने की कई बार कोशिश की गई, बावजूद इसके वो स्थिति को संभालने या इससे निपटने में असफल रहे।

  •  बेल, जो काफी लंबे समय से याहू के साथ थे, बुधवार को इस्‍तीफा दिया और उन्हें कंपनी से अलग होने के लिए कोई मुआवजा भी नहीं दिया जाएगा।
  • उन्‍होंने कंपनी की सुरक्षा में असफल रहने का आरोप स्‍वीकार किया है।
  • 2014 में हुए इस मामले के वक्‍त मुख्‍य सूचना सुरक्षा अधिकारी अलेक्‍स स्‍टैमोस ने 2015 में कंपनी छोड़ दी थी और फेसबुक ज्‍वॉइन कर लिया था।
  • सीईओ मारिसा मायर ने भी इस मामले में अपना 2016 का वार्षिक बोनस और 2017 के लिए सालाना इक्विटी अनुदान छोड़ने की घोषणा की है।
  • उन्‍होंने कहा कि मैं कंपनी की मुख्य कार्यकारी हूं। चूंकि यह घटना मेरे कार्यकाल में हुई, ऐसे में मैं कंपनी से अतिरिक्‍त लाभ नहीं ले सकती।
  • मायर ने बताया कि उन्‍होंने अपना बोनस कंपनी के मेहनती कर्मचारियों के बीच वितरित करने को कहा है।
  • मायर के एग्रीमेंट के अनुसार उनका वार्षिक टारगेट बोनस 20 लाख डॉलर है। उनकी बेसिक सैलरी 10 लाख डॉलर प्रति वर्ष है।

Latest Business News