A
Hindi News पैसा बिज़नेस यस बैंक की इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

यस बैंक की इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

यस बैंक का क्यूआईपी इश्यू गुरुवार को खुल गया है। यस बैंक की इस इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाने की योजना है।

यस बैंक का क्यूआईपी खुला, इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना- India TV Paisa यस बैंक का क्यूआईपी खुला, इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

नई दिल्ली। यस बैंक का क्यूआईपी इश्यू गुरुवार को खुल गया है। यस बैंक की इस इश्यू के जरिए 6500 करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाने की योजना है। क्यूआईपी का प्राइस बैंड 1,350- 1,410 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। मैनेजमेंट ने तीस फीसदी सालाना ग्रोथ का लक्ष्य रखा है। यस बैंक के एमडी राणा कपूर ने बताया कि ये रकम 1410 रुपए प्रति शेयर के दाम पर प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए जुटाने की योजना है। बैंक ने इस डील के लिए गोल्डमैन सैक्स समेत कुछ बैंकर्स नियुक्त किए हैं।

बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया है कि इस कदम से अगले 3 साल में कैपिटल और फंड ग्रोथ को बूस्ट मिलेगा। आगे बैंक को 30 फीसदी सालाना ग्रोथ का भरोसा है। उन्होंने आगे कहा कि रिन्युएबल एनर्जी, हेल्थकेयर, फार्मा सेक्टर में अच्छे मौके हैं। ट्रांसपोर्ट, लॉजिस्टिक्स, ऑटोमोबाइल में भी कई संभावनाएं हैं। इसके अलावा बैंक के एसएमई कारोबार में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। आगे रिटेल बैंकिंग कारोबार में भी बढ़त की उम्मीद हैं।

मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश के मुताबिक यस बैंक के लिए 1360 रुपए पर अहम सपोर्ट है। और जब तक शेयर इस सपोर्ट स्तर को तोड़ता नहीं तब तक इसमें कोई खास कमजोरी नजर नहीं आएगी। लेकिन अगर शेयर 1360 रुपए का स्तर तोड़ता है तो भारी गिरावट देखने को मिल सकती है।

Latest Business News