A
Hindi News पैसा बिज़नेस बड़ी खबर! अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ का FPO कैंसिल किया, निवेशकों के पैसे किए जाएंगे वापस

बड़ी खबर! अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ का FPO कैंसिल किया, निवेशकों के पैसे किए जाएंगे वापस

अडानी ग्रुप ने अपना 20 हजार करोड़ का FPO कैंसिल कर दिया है और कहा है कि मार्केट के उतार-चढ़ाव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इस फैसले पर हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट का बहुत असर नहीं माना जा रहा है क्योंकि इससे अडानी ग्रुप की क्रेडिबिलिटी पर बहुत सवाल नहीं खड़े हुए।

Adani Group- India TV Paisa Image Source : ANI अडानी ग्रुप ने FPO कैंसिल किया

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अडानी ग्रुप ने अपना FPO कैंसिल कर दिया है। अब अडानी ग्रुप निवेशकों के पैसे वापस करेगा। मिली जानकारी के मुताबिक, अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ का FPO कैंसिल किया है। FPO कैंसिल करने को लेकर अडानी ग्रुप का बयान भी सामने आया है। अडानी ग्रुप ने कहा है कि ये फैसला मार्केट के उतार चढ़ाव को देखते हुए लिया गया है। अडानी ग्रुप के इस FPO को लोगों ने हाथों-हाथ लिया था और यह ओवर सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के मुताबिक, निवेशकों के हित को देखते हुए FPO को वापस लेने का यह फैसला लिया गया है।

इस फैसले पर हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट का बहुत असर नहीं माना जा रहा है क्योंकि इससे अडानी ग्रुप की क्रेडिबिलिटी पर बहुत सवाल नहीं खड़े हुए। अगर हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट का असर होता तो FPO का ओवर सब्सक्राइब होना मुश्किल था। रिपोर्ट की टाइमिंग को लेकर पहले ही सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि कंपनी का FPO आने से चंद रोज पहले ही रिपोर्ट सार्वजनिक की गई थी।

गौतम अडानी ने दिया ये बयान 

गौतम अडानी ने कहा, 'शेयर में उतार चढ़ाव के बावजूद निवेशकों ने हम पर भरोसा जताया, इसके लिए शुक्रिया अदा करता हूं। हमारी बैलेंस शीट बहुत मजबूत है और कंपनी का कैश फ्लो भी बहुत मजबूत है। मार्केट में उतार चढ़ाव की वजह से ये फैसला किया गया है। ऐसे हालात में निवेशकों के साथ आगे बढ़ना ठीक नहीं है। मार्केट में सुधार होने पर नई रणनीति अपनाएंगे।'

ये भी पढ़ें- 

किस्सा उस बजट का जब वह पेश होने से पहले ही हो गया था लीक, कौन थे वे वित्त मंत्री जिन्हें देना पड़ा था इस्तीफा

महीने के पहले ही दिन जान लें कितने दिन बैंक रहेंगे बंद, ये रही हॉलिडे की पूरी लिस्ट

Latest Business News