A
Hindi News पैसा बिज़नेस हजारों नौकरियां छीनने के बाद अब अमेजन का नया फरमान, कर्मचारियों को दिया ये निर्देश

हजारों नौकरियां छीनने के बाद अब अमेजन का नया फरमान, कर्मचारियों को दिया ये निर्देश

अमेजन के सीईओ ने कहा कि इस नीति के ब्योरे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ खास पदों पर तैनात कर्मचारियों को नई व्यवस्था से छूट दी जाएगी।

amazon- India TV Paisa Image Source : FILE amazon

दुनिया भर में अपने कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद अब अमेजन ने अपने कर्मचारियों को एक नया फरमान सुना दिया है। बीते तीन साल से वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों को अमेजन ने अब दफ्तर आने को कहा है। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने कॉरपोरेट कर्मचारियों को हफ्ते में कम-से-कम तीन दिन दफ्तर आकर कम करना जरूरी कर दिया है। नई व्यवस्था एक मई से प्रभावी होगी। 

वर्क फ्रॉम होम पर कैंची

अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंडी जैसी ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों को भेजे गए मेमो में इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दफ्तर आकर काम करने से कर्मचारियों के साथ उनके टीम लीडर का अधिक प्रभावी संबंध स्थापित हो सकेगा। कोविड-19 महामारी के दौरान घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) की व्यवस्था लागू हुई थी। लेकिन अब महामारी से जुड़े जोखिम लगभग खत्म होने से कर्मचारियों को वापस कार्यस्थल पर लाने की पहल शुरू की गई है। 

कम-से-कम तीन दिन दफ्तर आना जरूरी

इस कदम के तहत अमेजन के कर्मचारियों को हफ्ते में कम-से-कम तीन दिन दफ्तर आना जरूरी होगा। पिछले कुछ समय में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना शुरू कर दिया है। इनमें स्टारबक्स, डिज्नी और वॉलमार्ट भी शामिल हैं। हालांकि अमेजन के सीईओ ने कहा कि इस नीति के ब्योरे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ खास पदों पर तैनात कर्मचारियों को नई व्यवस्था से छूट दी जाएगी।

Latest Business News