A
Hindi News पैसा बिज़नेस ऑस्ट्रेलिया की मदद से बदलेगी UP की तस्वीर? इन्वेस्टर्स मीट से पहले CM योगी ने शुरू की ये कोशिश

ऑस्ट्रेलिया की मदद से बदलेगी UP की तस्वीर? इन्वेस्टर्स मीट से पहले CM योगी ने शुरू की ये कोशिश

उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों, निवेशकों के साथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है

ऑस्ट्रेलिया की मदद से...- India TV Paisa Image Source : PTI ऑस्ट्रेलिया की मदद से बदलेगी UP की तस्वीर?

उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ में 10 से 12 फरवरी, 2023 तक एक ग्लोबल इन्वेस्र्ट मीट का आयोजन कर रही है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यूपी में निवेश को लेकर दुनिया भर के निवेशकों आकर्षित करने के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया से आए निवेशकों के एक दल से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में बड़े निवेश की संभावना वाले क्षेत्रों की जानकारी दी। 

यूपी के इन सेक्टर्स में निवेश का होगा फायदा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के 25 करोड़ नागरिक इसे भारत का सबसे बड़ा श्रम एवं उपभोक्ता बाजार बनाते हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार वायु, जल, सड़क एवं रेल नेटवर्क के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित गति से बुनियादी ढांचे का विकास कर रही है, जिससे उद्योगों को वैश्विक एवं घरेलू बाजार तक पहुंच बनाने में लॉजिस्टिक्स की सुलभता में वृद्धि होगी। इसके अलावा, प्रदेश में सात क्रियाशील व छह निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे पूरे राज्य में विनिर्माण केंद्रों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे। 

कारोबारी हितैषी नीतियों पर फोकस 

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऑस्ट्रेलियाई दल के विभिन्न सवालों और उत्सुक्ताओं का समुचित समाधान किया। उन्होंने निवेशकों से फरवरी में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में शिरकत करने और सभी को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार कारोबार और उद्योग के क्षेत्र में सुधार कर रही है साथ ही कारोबारी हितैषी नीतियों पर फोकस करते हुए यूपी में कारोबार करना आसान बना रही है। 

जर्मनी से भी निवेश आकर्षित करने की कोशिश 

उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों, निवेशकों के साथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की उप उच्चायुक्त सारा स्टोरे के नेतृत्व में औद्योगिक निवेशकों का एक समूह उत्तर प्रदेश के औद्योगिक माहौल का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रदेश की राजधानी में है। 

Latest Business News