A
Hindi News पैसा बिज़नेस Bank of India ने होली पर ग्राहकों को दिया तोहफा, होम लोन पर घटाई ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

Bank of India ने होली पर ग्राहकों को दिया तोहफा, होम लोन पर घटाई ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

Bank of India की ओर से होम लोन की ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की गई है। इसके साथ प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट दी जा रही है। हालांकि, ये ऑफर सीमित समय के लिए हैं।

Bank of India- India TV Paisa Image Source : FILE Bank of India

BOI Home Loan Interest Rate: सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने मंगलवार को नए होम लोन पर ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,बैंक ऑफ इंडिया में होम लोन पर शुरुआती ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती गई है और इसके बाद यह घटकर 8.30 प्रतिशत रह गई है। 

31 मार्च तक उठा सकते हैं फायदा

बैंक की ओर से बताया गया है कि ब्याज दरों में कटौती सीमित समय के लिए है। ग्राहक 31 मार्च तक होम लोन लेकर बैंक के इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया के इस ऑफर की खास बात यह है कि अगर कोई ग्राहक इस दौरान होम लोन लेता है तो उसे प्रोसेसिंग फीस का भी भुगतान नहीं करना होगा। ऐसे में  ब्याज दर में कटौती के बाद 30 साल के होम लोन पर मासिक किस्त (ईएमआई) 755 रुपये प्रति माह बैठेगी। 

सभी बैंक में सबसे कम ब्याज दर 

बैंक की ओर से कहा गया कि मौजूदा समय में होम लोन पर 8.3 प्रतिशत की ब्याज दर उसके प्रतिद्वंद्वियों के बीच इस श्रेणी में सबसे कम दर है।  भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और एचडीएफसी बैंक जैसे अग्रणी बैंकों में होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 8.4 प्रतिशत है।

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए भी लोन 

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए भी किफायती ब्याज दर पर लोन दिया है। अगर कोई ग्राहक इस योजना के लिए लोन आवेदन करता है जो उसे 7 प्रतिशत की ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा।

Latest Business News