A
Hindi News पैसा बिज़नेस BharatPe को मिला चैन, स्थापना के 5 साल बाद पहली बार अक्टूबर 2023 में हुआ प्रॉफिट

BharatPe को मिला चैन, स्थापना के 5 साल बाद पहली बार अक्टूबर 2023 में हुआ प्रॉफिट

कंपनी ने कहा है कि हम अपने व्यापारी भागीदारों के लिए तैयार किए गए नए उत्पाद लॉन्च करेंगे और अपने उपभोक्ता और एनबीएफसी व्यवसायों के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कंपनी का वार्षिक राजस्व ₹1,500 करोड़ को पार कर गया है।- India TV Paisa Image Source : FILE कंपनी का वार्षिक राजस्व ₹1,500 करोड़ को पार कर गया है।

घरेलू फिनटेक कंपनी भारतपे को बड़ी राहत मिली है। पहली बार कंपनी ने प्रॉफिट का अनुभव किया है। साल 2018  में सेटअप के बाद पहली बार अक्टूबर 2023 में मुनाफे में आई है। सीएफओ और अंतरिम सीईओ नलिन नेगी ने 28 नवंबर को कंपनी के नतीजों की घोषणा की। भाषा की खबर के मुताबिक, फिनटेक यूनिकॉर्न भारतपे की अक्टूबर में टैक्स पूर्व इनकम पॉजिटिव हो गई और वार्षिक राजस्व 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा।

कुल 12,400 करोड़ रुपये के ऋण की सुविधा दी

खबर के मुताबिक, आंकड़ों का उल्लेख किए बिना भारतपे ने एक बयान में कहा कि इसका श्रेय सभी व्यावसायिक क्षेत्रों में लगातार वृद्धि को जाता है। कंपनी ने कहा कि उसकी टैक्स पूर्व आय (ईबीआईटीडीए) अक्टूबर 2023 में सकारात्मक हो गई। सालाना राजस्व पिछले वित्त वर्ष (अप्रैल 2022 से मार्च 2023 तक) की तुलना में 31 प्रतिशत अधिक है। फर्म ने कहा कि उसने कुल 12,400 करोड़ रुपये के ऋण की सुविधा प्रदान की है।

लोन सेक्टर में लगातार बढ़ोतरी

भारतपे के मुताबिक, उसने पिछले कई महीनों में अपने लोन सेक्टर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की है। अक्टूबर में उसने एनबीएफसी भागीदारों के साथ साझेदारी में अपने व्यापारियों के लिए 640 करोड़ रुपये से अधिक की ऋण सुविधा प्रदान की, जो सालाना आधार पर 36 प्रतिशत की वृद्धि है। वित्त वर्ष 2019 के आखिर में इस क्षेत्र में प्रवेश के बाद से भारतपे ने कुल 12,400 करोड़ रुपये से अधिक की ऋण सुविधा प्रदान की है।

1.3 करोड़ से अधिक व्यापारी साझेदारों का भरोसा

भारतपे के प्रमुख वित्त अधिकारी (सीएफओ) और अंतरिम मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नलिन नेगी ने इस उपलब्धि पर कहा कि भारतपे की शुरुआत देश भर में ऑफलाइन व्यापार करने वाले लाखों लोगों और एमएसएमई (लघु, कुटीर व मझोल उपक्रम) को सर्वोत्तम श्रेणी के फिनटेक उत्पादों के साथ मजबूत बनाने के दृष्टिकोण से की गई थी। यह उपलब्धि हमारे 1.3 करोड़ से अधिक व्यापारी साझेदारों के विशाल नेटवर्क का हम पर भरोसा दर्शाती है।

Latest Business News