A
Hindi News पैसा बिज़नेस "Twitter की चिड़िया ले डूबी मस्क की दौलत", लोगो में कुत्ता दिखते ही अरबों स्वाहा, अब बचे सिर्फ इतने पैसे

"Twitter की चिड़िया ले डूबी मस्क की दौलत", लोगो में कुत्ता दिखते ही अरबों स्वाहा, अब बचे सिर्फ इतने पैसे

ट्विटर का लोगो बदलने का एलन मस्क का फैसला उनकी दूसरी कंपनी टेस्ला के निवेशकों को नागवार गुजरा और धड़ाधड़ शेयरों में बिकवाली शुरू हो गई।

Elon Musk Net Worth Drop- India TV Paisa Image Source : FILE Elon Musk Net Worth Drop

दुनिया के सबसे अमीर शख्सों में शामिल एलन मस्क (Elon Musk) अपनी चौंकाने वाले फैसलों के लिए दुनिया भर में कुख्यात हैं। कल ही मस्क ने ट्विटर (Twitter) की मशहूर चिड़िया को हटा कर लोगों में डॉज नामक के कुत्ते को जगह दी है (Twitter Logo Change)। लेकिन मस्क का यह प्रयोग उन्हीं पर भारी पड़ गया है। ट्विटर की चिड़िया उड़ाते ही मस्क की दौलत भी अचानक उड़ने लगी और टेस्ला (Tesla) एवं स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी बड़ी कंपनियों के सीईओ एलन मस्क की 7 अरब डॉलर की दौलत एक झटके में डूब गई। 

टेस्ला के शेयरों में बड़ी गिरावट 

ट्विटर का लोगो बदलने का एलन मस्क का फैसला उनकी दूसरी कंपनी टेस्ला के निवेशकों को नागवार गुजरा और धड़ाधड़ शेयरों में बिकवाली शुरू हो गई। कल के कारोबार में टेस्ला के शेयर अचानक धड़ाम हो गए, यह गिरावट आज भी जारी है। अब तक टेस्ला के शेयर 2.19 फीसदी गिरकर 192.58 डॉलर पर पहुंच गए हैं। इस गिरावट का असर मस्क की दौलत पर पड़ा है उनकी नेटवर्थ करीब 9 अरब डॉलर लुढ़क गई है।

और उड़ गई मस्क की दौलत 

शेयरों में लगातार गिरावट से इलॉन मस्क का नेटवर्थ लगातार गिर रहा है। एलन मस्क का नेटवर्थ कल 9 अरब डॉलर तक लुढ़क गई है। खबर लिखे जाने तक एलन मस्क की नेटवर्थ 192.8 अरब डॉलर रह गई है। ट्विटर का लोगो बदलने के दो दिन बाद एलन मस्क के दौलत में करीब 10.4 फीसदी की कमी आ चुकी है। 

गिरावट का एक कारण यह भी 

मस्क की दौलत गिरने का दौर ऐसे वक्त में आया है जब टेस्ला की ओर से मस्क को राहत मिली है। टेस्ला ने हाल ही में बिक्री और उत्पादन के आंकड़े जारी किए हैं। ये आंकड़े बेहद अच्छे है, लेकिन इसके बावजूद टेस्ला पर निवेशकों का भरोसा टिकता नहीं दिख रहा। 

Latest Business News