A
Hindi News पैसा बिज़नेस यूपी में 200 करोड़ का निवेश करेगा फिनटेक प्लेटफॉर्म पेमी, 2000 लोगों को नौकरी पर रखेगी कंपनी

यूपी में 200 करोड़ का निवेश करेगा फिनटेक प्लेटफॉर्म पेमी, 2000 लोगों को नौकरी पर रखेगी कंपनी

फिनटेक कंपनी ने कहा कि यह निवेश उत्तर प्रदेश में फिनटेक क्षेत्र की वृद्धि और विकास में योगदान देगा, जिससे स्थानीय कर्मचारियों के लिए नए अवसर उपलब्ध होंगे।

यूपी इन्वेस्टर्स समिट- India TV Paisa Image Source : FILE यूपी इन्वेस्टर्स समिट

फिनटेक प्लेटफॉर्म पेमी ने गुरुवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे क्षेत्र में 2,000 नौकरियां सृजित होंगी। इसके साथ ही कंपनी फिनटेक स्पेस में प्रशिक्षण और कुशल संसाधनों के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी ने यीडा के ओसडी शैलेंद्र भाटिया और यूपी इन्वेस्टर्स समिट के नोडल अधिकारी और पेमी के निदेशक मानव मुंजाल और एचआर के वीपी विशाल रंजन की उपस्थिति में राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

युवाओं के लिए नए अवसर खुलेंगे

फिनटेक कंपनी ने कहा कि यह निवेश उत्तर प्रदेश में फिनटेक क्षेत्र की वृद्धि और विकास में योगदान देगा, जिससे स्थानीय कर्मचारियों के लिए नए अवसर उपलब्ध होंगे। शुक्ला ने कहा, पेमी जबरदस्त गति से बढ़ रहा है, पिछले एक साल में कर्मचारियों की संख्या में छह गुना वृद्धि हुई है, और हम अगले 5 वर्षों में 5,000 रोजगार के अवसर पैदा करने की उम्मीद करते हैं। 2016 में स्थापित, नोएडा स्थित पेमी व्यक्तियों और कॉर्पोरेट्स के लिए व्यापक वित्तीय सेवाओं का पूल प्रदान करता है। अग्रणी स्टार्टअप समाचार पोर्टल इंक42 द्वारा 2 मिलियन डॉलर की शुरूआती पूंजी के साथ, कंपनी को शीर्ष 30 उभरते हुए फिनटेक स्टार्ट-अप में रेट किया गया था।

2000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

पेमी के संस्थापक और सीईओ महेश शुक्ला ने कहा कि मैं गोरखपुर, टियर 2 जिले से आता हूं, जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करना और नौकरी के अवसर मिलना दुर्लभ थे। अब जब हमारे पास समाज को वापस देने का साधन है, तो यह हमारा कर्तव्य है कि हम यूपी निवेशक शिखर सम्मेलन की पहल का हिस्सा बनें। हमारी कंपनी की ओर से 200 करोड़ रूपये के निवेश से फिनेटक के क्षेत्र में 2000 नौकरी पैदा होंगी। कंपनी नौकरियों के सृजन में तेज गति से बढ़ोतरी करने में सफल साबित होगी। पिछले सालों को मुकाबले करीब छह गुना अधिक इजाफा किया जाएगा। कंपनी का अनुमान है कि अगले पांच साल में पांच हजार रोजगार पैदा किए जाएंगे। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश कारोबार को सुगम बनाने की श्रेणी में चमकता हुआ राज्य है। महेश शुक्ला ने कहा हम इस निवेश को लेकर रोमांचित हैं और जल्द इसे शुरू करने के उत्सुक हैं। उन्होंने कहा पेमी पहली फिनटेक कंपनी है जो उत्तर प्रदेश इनवेस्टर समिट जरिये सूबे में निवेश कर रही है। प्रदेश की बढ़ती इकोनाॅमी में कंपनी उल्लेखनीय योगदार करेगी। उक्त निवेश से प्रदेश में फिनटेक सेक्टर में उन्नति और विकास होगा। इससे क्षेत्रीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया होंगे।

Latest Business News