A
Hindi News पैसा बिज़नेस अगले दशक में 20 मिलियन भारतीयों को सशक्त करेगा फ्लिपकार्ट फाउंडेशन

अगले दशक में 20 मिलियन भारतीयों को सशक्त करेगा फ्लिपकार्ट फाउंडेशन

फ्लिपकार्ट ग्रुप ने सोमवार को फ्लिपकार्ट फाउंडेशन लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य देश में एक समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ समाज का निर्माण करना है।

<p>Flipkart</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Flipkart

नई दिल्ली। अगले दशक में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 20 मिलियन लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के उद्देश्य से, फ्लिपकार्ट ग्रुप ने सोमवार को फ्लिपकार्ट फाउंडेशन लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य देश में एक समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ समाज का निर्माण करना है।

फ्लिपकार्ट फाउंडेशन का उद्देश्य सरकारी संगठनों, गैर सरकारी संगठनों और सामुदायिक लीडरों में विविध हितधारकों के साथ सहयोग करके परिवर्तनकारी कार्य करना है। सहयोग चार प्रमुख क्षेत्रों में होगा जिसमें, कम सेवा वाले और कम प्रतिनिधित्व वाले वर्गो के लिए बाजार पहुंच, कौशल विकास, सामुदायिक विकास और पर्यावरणीय जिम्मेदारी होगी।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री के 'सबका साथ, सबका विश्वास' के ²ष्टिकोण का उद्देश्य सभी के लिए समृद्धि प्राप्त करने के लिए सरकार और उद्योग को एक समान मंच पर लाना है।" मंत्री ने कहा, फ्लिपकार्ट फाउंडेशन की शुरुआत व्यापक सामाजिक प्रभाव पैदा करने की दिशा में एक निर्णायक कदम है।

कंपनी के अनुसार, फ्लिपकार्ट फाउंडेशन के संचालन ग्रुप के योगदान के साथ और फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध चैरिटी चेकआउट सुविधा के माध्यम से अनुदान-आधारित हैं। फ्लिपकार्ट के मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा, फाउंडेशन कला और शिल्प पुनरुद्धार से लेकर वंचितों के लिए रोजगार के अवसरों से लेकर आपदा राहत तक कई महत्वपूर्ण सामाजिक चिंताओं को दूर करेगा। सभी का उद्देश्य समावेशी विकास को बढ़ावा देना और राष्ट्र निर्माण में योगदान देना है।
यह ग्रुप देश में अग्रणी भुगतान ऐप में से एक, फोनपे में भी बहुसंख्यक शेयरधारक है।

Latest Business News