A
Hindi News पैसा बिज़नेस चीनी टेलिकॉम कंपनी Huawei पर कसा शिकंजा, आयकर विभाग ने दिल्ली गुरुग्राम बेंगलुरू के दफ्तरों पर मारा छापा

चीनी टेलिकॉम कंपनी Huawei पर कसा शिकंजा, आयकर विभाग ने दिल्ली गुरुग्राम बेंगलुरू के दफ्तरों पर मारा छापा

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु में कंपनी के परिसरों पर छापे मारे गए।

<p>Huawei </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Huawei 

Highlights

  • आयकर विभाग ने चीनी दूरसंचार कंपनी हुवावे के भारत स्थित परिसरों पर छापा मारा
  • आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत हुवावे पर छापा मारा
  • दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु में कंपनी के परिसरों पर छापे मारे गए

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत चीनी दूरसंचार कंपनी हुवावे के भारत स्थित परिसरों पर छापा मारा है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु में कंपनी के परिसरों पर छापे मारे गए।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने कंपनी, उसके भारतीय व्यवसायों और विदेशी लेनदेन के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच के तहत वित्तीय दस्तावेजों को देखा उन्होंने कहा कि कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किए गए हैं। कंपनी ने कहा कि देश में उसका संचालन पूरी तरह कानून के पालन के साथ चल रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमें आयकर दल के हमारे कार्यालय आने और कुछ कर्मचारियों से साथ पूछताछ के बारे में बताया गया है।

हुवावे को भरोसा है कि भारत में हमारा संचालन सभी  कानूनों और विनियमों के अनुरूप हैं। हम अधिक जानकारी के लिए संबंधित सरकारी विभागों से संपर्क करेंगे और नियमों के अनुसार पूरा सहयोग करेंगे तथा सही प्रक्रिया का पालन करेंगे।" सरकार ने हुवावे को 5जी सेवाओं के परीक्षण से बाहर रखा है। 

Latest Business News