A
Hindi News पैसा बिज़नेस US की आबादी के केवल 1 प्रतिशत हैं भारतीय मूल के अमेरिकी, फिर भी भरते हैं 6% टैक्स

US की आबादी के केवल 1 प्रतिशत हैं भारतीय मूल के अमेरिकी, फिर भी भरते हैं 6% टैक्स

अमेरिका में भारतीय अमेरिकी की संख्या सिर्फ एक फीसदी है फिर उन्हें 6 का टैक्स भरना पड़ रहा है, ये बात एक कॉग्रेसमैन ने कही है।

54 वर्षीय रिच...- India TV Paisa Image Source : ATLANTIC COUNCIL 54 वर्षीय रिच मैककॉर्मिक ने भारतीय मुल के अमेरिकी नागरिकों के लिए कही बात

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों की संख्या सिर्फ एक फीसदी है फिर भी उन्हें 6% का टैक्स भरना पड़ रहा है, ये बात एक कॉग्रेसमैन ने कही है। हाउस फ्लोर पर अपने पहले भाषण में 54 वर्षीय रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि उनके समुदाय के पांच डॉक्टरों में से एक भारत से है और उन्हें इतना अधिक टैक्स भरना पड़ रहा है।

भारतीय मूल के अमेरिकी महान देशभक्त

उन्होंने भारतीय मूल के अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और एक अच्छा दोस्त बताया है। ये लोग किसी भी तरह की समस्या पैदा नहीं करते हैं। कानूनों का पालन करते हैं। फिर भी इन्हें समस्याएं उठानी पड़ रही है। बता दें, वह पेशे से एक चिकित्सक और रिपब्लिकन मैककॉर्मिक जॉर्जिया के 6 वें जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने 8 नवंबर 2022 को हुए चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के बॉब क्रिश्चियन को हराया था।

जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी संख्या

जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने कहा, "मैं इस अवसर पर विशेष रूप से उन लोगों की सराहना करने के लिए खड़ा हुआ हूं, जो भारत से आकर बसे हैं। हमारे समुदाय का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो लगभग 100,000 लोगों से बना है, जो सीधे भारत से आए हुए हैं।"

भारतीय राजदूत से मिलने की इच्छा 

उनके मुताबिक, मेरे समुदाय में हर पांच में से एक डॉक्टर भारत से हैं। वे अमेरिका में हमारे कुछ सबसे अच्छे नागरिकों में से एक हैं, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम उन लोगों के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करें जो यहां कानून का पालन करने और अपने टैक्सों का भुगतान करने के लिए आते हैं और समाज में सबसे रचनात्मक और उत्पादक बनने की भूमिका निभाते हैं। उन्होनें भगवान से आशीर्वाद मांगते हुए भारतीय राजदूत से मिलने की इच्छा जताई।

 

Latest Business News