A
Hindi News पैसा बिज़नेस LIC के IPO में पैसा लगाने वालों का टूटा दिल, आई एक और नुकसानदेह खबर

LIC के IPO में पैसा लगाने वालों का टूटा दिल, आई एक और नुकसानदेह खबर

बीमा दिग्गज की लिस्टिंग पर लगभग 6.5 लाख करोड़ का मार्केट कैप था। लेकिन एक तिहाई टूटने के बाद अब कंपनी का मार्केट कैप 4.17 लाख करोड़ रुपये रह गया है।

<p>IPO</p>- India TV Paisa Image Source : FILE IPO

Highlights

  • मौजूदा हफ्ते में एलआईसी का शेयर 5 प्रतिशत टूट गया
  • बाजार बंद होते समय कंपनी का शेयर 654.35 पर था
  • लिस्टिंग प्राइज 949 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 32 फीसदी नीचे

जीवन बीमा निगम (LIC) के IPO में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए मुसीबत फिलहाल टलती नजर नहीं आ रही है। शेयर में लगातार गिरावट आती जा रही है। ऐसे में आईपीओ में पैसा लगाने वालों को यह शेयर न तो रखते बन रहा है और न हीं बेचने का कोई मौका मिल रहा है। 

मौजूदा हफ्ते में एलआईसी का शेयर 5 प्रतिशत टूट गया। हालांकि हफ्ते के बीच में शेयर में तेजी देखने को मिली थी। लेकिन हफ्ता खत्म होते होते निराशा बढ़ती गई। एलआईसी का शेयर शुक्रवार सुबह करीब 2 फीसदी की गिरावट के बाद नए निचले स्तर पर पहुंच गए। बाजार बंद होते समय कंपनी का शेयर 654.35 पर था। जो कि इसके लिस्टिंग प्राइज 949 रुपये प्रति शेयरके मुकाबले 32 फीसदी नीचे है। 

Image Source : GoogleLIC Share

निवेशकों को तगड़ा नुकसान 

एलआईसी का शेयर 17 मई को 21,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के बाद लिस्ट हुआ था। बीमा दिग्गज की लिस्टिंग पर लगभग 6.5 लाख करोड़ का मार्केट कैप था। लेकिन एक तिहाई टूटने के बाद अब कंपनी का मार्केट कैप 4.17 लाख करोड़ रुपये रह गया है। लिस्टिंग के बाद से एलआईसी ने अपने इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर से 32 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

गिरावट पर सरकार चिंतित 

एलआईसी में गिरावट से निवेशकों का ही पसीना नहीं छूट रहा है, बल्कि सरकार की भी किरकिरी हो रही है। हाल ही में सरकार ने एलआईसी के शेयर में गिरावट को लेकर चिंता जताई थी। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा था कि हम एलआईसी के शेयर मूल्य में आई गिरावट को लेकर चिंतित हैं। हालांकि उन्होंने कहा था कि यह गिरावट अस्थायी है।

Latest Business News