A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली में नहीं मिलेंगे शेवाज, ब्लैंडर्स प्राइड जैसे शराब के ये ब्रांड! सरकार ने दिया बड़ा झटका

दिल्ली में नहीं मिलेंगे शेवाज, ब्लैंडर्स प्राइड जैसे शराब के ये ब्रांड! सरकार ने दिया बड़ा झटका

दुनिया की दूसरी बड़ी शराब विनिर्माता कंपनी पर्नाेड रिकार्ड के लिए भारत एक अहम बाजार है। इसके उत्पादों में 100 पाइपर्स, शिवास रीगल, ब्लेंडर्स प्राइड और रॉयल स्टैग जैसे ब्रांड भी शामिल हैं।

Delhi Liquor - India TV Paisa Image Source : FILE Delhi Liquor

दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। अब 100 पाइपर्स, शिवास रीगल, ब्लेंडर्स प्राइड और रॉयल स्टैग जैसे ब्रांड मिलनी बंद हो सकती है। दरअसल इन ब्रांड की पैरेंट कंपनी फ्रांसीसी शराब विनिर्माता पर्नाेड रिकार्ड के बिक्री लाइसेंस नवीनीकरण संबंधी आवेदन को दिल्ली सरकार ने खारिज कर दिया है। दिल्ली सरकार ने इस फैसले के पीछे कंपनी के खिलाफ जांच जारी रहने का हवाला दिया है।

इसलिए रद्द हुआ आवेदन

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने पिछले हफ्ते ही पर्नाेड रिकार्ड के बिक्री लाइसेंस नवीनीकरण संबंधी आवेदन को निरस्त करने का फैसला कर लिया था। इस बारे में फ्रांसीसी कंपनी से सरकार को आवेदन सितंबर, 2022 में ही मिल गया था लेकिन उस समय उसे स्वीकार नहीं किया गया था। उसके बाद कंपनी अदालत चली गई जिसने आबकारी विभाग को इस पर औपचारिक निर्णय लेने का निर्देश दिया था। 

पर्नाे रिका के लिए बड़ा झटका 

सूत्रों ने कहा कि अब विधिवत पर्नाेड रिकार्ड के आवेदन को खारिज करने का निर्णय कर लिया गया है। यह फैसला दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के उल्लंघन के मामले में कंपनी के खिलाफ चल रही जांच को देखते हुए किया गया है। इस बारे में फ्रांसीसी कंपनी पर्नाेड रिकार्ड से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। हालांकि कंपनी के पास आदेश के खिलाफ अपील करने या कानून की शरण लेने का विकल्प खुला हुआ है। पर्नाेड रिकार्ड के लिए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है। 

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शराब निर्माता 

दुनिया की दूसरी बड़ी शराब विनिर्माता कंपनी पर्नाेड रिकार्ड के लिए भारत एक अहम बाजार है। इसके उत्पादों में 100 पाइपर्स, शिवास रीगल, ब्लेंडर्स प्राइड और रॉयल स्टैग जैसे ब्रांड भी शामिल हैं। इसके साथ ही आबकारी विभाग ने इंडोस्पिरिट्स और ब्रिंडको के लाइसेंस को भी निरस्त करने का फैसला किया है।

Latest Business News