A
Hindi News पैसा बिज़नेस Mahindra और Adani ने मिलाया हाथ, इस सेक्टर में मिलकर लाएंगे क्रांति

Mahindra और Adani ने मिलाया हाथ, इस सेक्टर में मिलकर लाएंगे क्रांति

एमएंडएम लिमिटेड (ऑटोमोटिव डिवीजन) के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि यह साझेदारी ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में मदद करेगा।

Mahindra and Adani - India TV Paisa Image Source : FILE महिंद्रा और अडाणी ग्रुप

Mahindra & Mahindra ने Adani ग्रुप की कंपनी अडाणी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल) के साथ कारोबारी साझेदारी की है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, महिंद्रा ने गुरुवार को देश में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए एटीईएल के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। इस एमओयू के तहत दोनों कंपनियां मिलकर देशभर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक रोडमैप निर्धारित करेंगह। इस सहयोग के साथ एक्‍सयूवी400 ग्राहकों को अब ब्लूसेंस+ ऐप पर 1,100 से ज्‍यादा चार्जर तक पहुंच मिलेगी, जिससे महिंद्रा ईवी मालिकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग की सुविधा और पहुंच में काफी वृद्धि होगी।

ईवी चार्जिंग इंफ्रा को बढ़ाने में मिलेगी मदद

एमएंडएम लिमिटेड (ऑटोमोटिव डिवीजन) के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि यह साझेदारी ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में मदद करेगा। अडाणी टोटल गैस लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ सुरेश पी. मंगलानी ने कहा कि ईवी क्षेत्र में अडाणी टोटल गैस लिमिटेड का विस्तार करने की दिशा में यह एक और कदम है। चार्जिंग बुनियादी ढांचे के लिए एमएंडएम के साथ सहयोग से कंपनी का भरोसा बढ़ेगा, जिससे ग्राहक ऊर्जा परिवर्तन के हिस्से के रूप में ईवी प्रौद्योगिकी को अपनाएंगे।

रिसर्च भी साझेदारी का हिस्सा

एमएंडएम ने कहा कि इसके अलावा, साझेदारी में खोज, उपलब्धता, नेविगेशन और लेनदेन को कवर करने वाले ग्राहकों के लिए चार्जिंग नेटवर्क तक निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए ई-मोबिलिटी समाधान पेश करना भी शामिल होगा। इसमें कहा गया है कि इस सहयोग से इलेक्ट्रिक वाहन एक्सयूवी400 ग्राहकों के पास अब 1,100 से अधिक चार्जर तक पहुंच होगी।

Latest Business News