A
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों के लिए नई योजना लाएगी सरकार, Global Expo में पीएम मोदी ने किया ऐलान

ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों के लिए नई योजना लाएगी सरकार, Global Expo में पीएम मोदी ने किया ऐलान

Modi Govt New Scheme for Truck Drivers: मोदी सरकार की ओर से भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में बताया गया कि सरकार ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों के लिए नई योजना पर काम कर रही है। आइए जानते हैं विस्तार से...

truck drivers - India TV Paisa Image Source : FILE ट्रक ड्राइवरों के लिए सरकार नई स्कीम पर काम कर रही है।

Global Expo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली के भारत मंडपम में चल रहे भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में पहुंचे। यहां उन्होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों को संबोधित किया। इसके साथ ही बताया कि सरकार ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों के लिए नई योजना पर काम कर रही है। इसके तहत देशभर के नेशनल हाइवे के किनार 1000 विश्राम गृह बनाएं जाएंगे। इससे ट्रक और टैक्सी चलाने वाले ड्राइवरों को बड़ी राहत मिलेगी। 

पीएम मोदी ने अपने भाषण में बताया कि ट्रक और टैक्सी ड्राइवर अपनी सोशल और इकोनॉमिक सिस्टम का काफी अहम हिस्सा है। ये ड्राइवर्स कई बार घंटों तक ट्रक चलाते रहते हैं। इस दौरान वे बिल्कुल भी आराम नहीं कर पाते हैं। ड्राइवर्स  की इस समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने एक नई योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। इस स्कीम के तहत सभी नेशनल हाइवे के किनारे आधुनिक बिल्डिंग तैयार की जाएगी। यहां ड्राइवर्स विश्राम कर करेंगे। 

मोबिलिटी सेक्टर विकसित भारत बनाने में निभाएगा बड़ी भूमिका 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज भारत तेजी से 2047 के विकसित भारत के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है। इस टारगेट को पाने में मोबिलिटी सेक्टर का बड़ा योगदान है। इसके साथ ही उन्होंने बताया ही पहले कार्यकाल में सरकार वैश्विक स्तर की मोबिलिटी कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। इसमें बैटरी और ईवी पर विस्तार से चर्चा की गई थी। दूसरे कार्यकाल में तेज प्रगति देख रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि...।

लोग आकर देखें ग्लोबल एक्सपो

पीएम मोदी ने आगे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लोगों को इस ग्राड इवेंट की बधाई दी। आगे कहा कि मैं सभी स्टॉल पर नहीं जा पाया। लेकिन जितनी भी स्टॉल मैंने देखी वह काफी अच्छा था। मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि इस एक्पो को आकर देखें। 

Latest Business News