A
Hindi News पैसा बिज़नेस IPO में निवेश का मौका, 25 जनवरी से मल्टी-ब्रांड स्मार्टफोन बेचने वाली यह कंपनी ला रही आईपीओ

IPO में निवेश का मौका, 25 जनवरी से मल्टी-ब्रांड स्मार्टफोन बेचने वाली यह कंपनी ला रही आईपीओ

पेशकश के तहत 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 29.10 लाख इक्विटी शेयरों का एक ताजा निर्गम शामिल है। कंपनी के शेयरों को एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध किया जाएगा। कीमत के ऊपरी दायरे पर कंपनी को निर्गम से 20.37 करोड़ रुपये तक मिलने की उम्मीद है।

IPO- India TV Paisa Image Source : FILE आईपीओ

निवेशकों को आईपीओ में निवेश करने का एक और मौका मिलने जा रहा है। स्मॉर्टफोन के साथ लैपटॉप और वाशिंग मशीन जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान की खुदरा बिक्री करने वाली फोनबॉक्स रिटेल ने अपने आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) के लिए कीमत दायरा 66-70 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि आईपीओ 25 जनवरी को खुलेगा और 30 जनवरी को बंद होगा। एंकर निवेशक 24 जनवरी को निवेश कर सकते हैं। पेशकश के तहत 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 29.10 लाख इक्विटी शेयरों का एक ताजा निर्गम शामिल है। कंपनी के शेयरों को एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध किया जाएगा। कीमत के ऊपरी दायरे पर कंपनी को निर्गम से 20.37 करोड़ रुपये तक मिलने की उम्मीद है। 

न्यूनतम लॉट आकार 2,000 शेयर 

एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट आकार 2,000 शेयर है, जिसका अर्थ है कि निवेशक न्यूनतम 2,000 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। फोनबॉक्स रिटेल आईपीओ ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए सार्वजनिक निर्गम में 50 प्रतिशत से अधिक शेयर आरक्षित नहीं किए हैं, गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15 प्रतिशत से कम नहीं, और 35 प्रतिशत से कम नहीं यह ऑफर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है। मनीषभाई गिरीशभाई पटेल, जिगर लल्लूभाई देसाई, पार्थ लल्लूभाई देसाई, जिग्नेशकुमार दशरथलाल पारेख और अमितकुमार गोपालभाई पटेल कंपनी के प्रमोटर हैं।

Fonebox IPO GMP today
 

फोनबॉक्स एसएमई आईपीओ के लिए जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम अभी शुरू नहीं हुआ है। 'ग्रे मार्केट प्रीमियम' निवेशकों की निर्गम मूल्य से अधिक भुगतान करने की तैयारी को दर्शाता है। बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड फोनबुक आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है। कंपनी नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और सार्वजनिक इश्यू खर्चों के लिए करेगी।

Latest Business News