A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तानी लोग अब नहीं खरीद पाएंगे कार और महंगे मोबाइल, बहुत खास है वजह

पाकिस्तानी लोग अब नहीं खरीद पाएंगे कार और महंगे मोबाइल, बहुत खास है वजह

पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को गैर-जरूरी और महंगी वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

<p>Laptop</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Laptop

पाकिस्तान की आर्थिक हालत आईसीयू में भर्ती मरीज जैसी है। खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच पाकिस्तानी रुपया बुधवार को 200 रुपये के पार निकल गया। खस्ताहाल आर्थिक स्थिति को संभालने में पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार के वास्तव में पसीने छूट रहे हैं। 

इस बीच पाकिस्तानी सरकार ने सरकारी खजाने से निकलते डॉलर को संभालने के लिए बड़ा फैसला किया है। पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को गैर-जरूरी और महंगी वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने घटते विदेशी भंडार के बीच यह कदम उठाया है। 

मीडिया रिपोर्ट में ‘जियो न्यूज’ के हवाले से कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गैर-जरूरी सामानों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनका इस्तेमाल आम आदमी नहीं करता है। इसके लिए निर्देश भी जारी किए गए हैं। डॉलर की बढ़ती कीमत पर नियंत्रण के लिए इस फैसले अहम बताया जा रहा है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी डॉलर में पिछले कुछ हफ्तों के दौरान रिकॉर्ड वृद्धि हुई है और खुले बाजार में यह आज 200 रुपये से अधिक पर पहुंच गया है, जो वित्तीय बाजारों में व्यापारियों के बीच विश्वास की कमी का संकेत है।

Latest Business News