A
Hindi News पैसा बिज़नेस PNG New Price: और बिगड़ा रसोई का बजट, दिल्ली-NCR में पीएनजी के दाम बढ़े, चेक करें नए रेट

PNG New Price: और बिगड़ा रसोई का बजट, दिल्ली-NCR में पीएनजी के दाम बढ़े, चेक करें नए रेट

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक, इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू PNG की कीमत में 14 अप्रैल से 4.25 रुपए प्रति एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) की वृद्धि की गई है।

Delhi NCR PNG New Price- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Delhi NCR PNG New Price

Highlights

  • महंगाई की एक और मार, रसोई का बजट बिगड़ा!
  • 15 दिनों के अंदर तीसरी बार बढ़ीं PNG की कीमतें
  • दिल्ली में PNG की नई कीमत 45.86 प्रति SCM है

PNG New Price: आम आदमी को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस के रूप में यूज होने वाली पाइप्ड नेचुरल गैस यानी PNG के दाम बढ़ा दिए गए हैं। सरकार ने PNG गैस की कीमत में 4.25 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (SCM) का इजाफा किया है। दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी की सप्लाई करने वाली आईजीएल कंपनी के मुताबिक नई दरें आज यानी 14 अप्रैल से लागू हो गई है। पीएनजी की कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी का असर दिल्ली-एनसीआर के करीब 17 लाख परिवारों पर पड़ेगा।

जानिए दिल्ली-NCR में पीएनजी की नई कीमतें (PNG New Price in Delhi NCR)

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक, इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू PNG की कीमत में 14 अप्रैल से 4.25 रुपए प्रति एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) की वृद्धि की गई है। दिल्ली में कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम होगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG की कीमत 45.96 रुपए प्रति एससीएम होगी। करनाल और रेवाड़ी में इसकी कीमत 44.67 रुपए जबकि गुरुग्राम में 44.06 रुपए प्रति एससीएम है।

Image Source : TwitterDelhi NCR PNG New Price

15 दिन में तीसरी बार बढ़े PNG के दाम

बता दें कि, करीब 15 दिनों के अंदर PNG की कीमतों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है। करीब 10 दिन पहले ही पीएनजी की कीमतों में 5.85 रुपये की वृद्धि की गई थी। इससे पहले आईजीएल 6 अप्रैल से पीएनजी को 41.50 रुपये प्रति एससीएम कीमत पर बेच रही थी।

महाराष्ट्र में मंगलवार को महाराष्ट्र में पीएनजी और सीएनजी के दाम बढ़े थे

इससे पहले महाराष्ट्र में बीते मंगलवार को महाराष्ट्र में पीएनजी और सीएनजी के दाम बढ़े थे। यहां सीएनजी के खुदरा भाव मंगलवार को 5 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम 4.50 रुपये प्रति घन मीटर बढ़ा दिए गए थे। महाराष्ट्र गैस लिमिटेड (Maharashtra Gas Limited) ने सीएनजी एवं पीएनजी के दामों में वृद्धि की घोषणा करते हुए कहा कि लागत काफी बढ़ने से ईंधनों के दाम में वृद्धि करनी पड़ी।

Latest Business News