A
Hindi News पैसा बिज़नेस Rich List: मुकेश अंबानी 10वें नंबर पर लुढ़के, गौतम अडानी की लंबी छलांग

Rich List: मुकेश अंबानी 10वें नंबर पर लुढ़के, गौतम अडानी की लंबी छलांग

सरी ओर अडानी ग्रुप की कंपनियों अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन, अडानी गैस के शेयरों में इन दिनों लगातार तेजी दर्ज की जा रही है।

<p>Reliance</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Reliance

Highlights

  • अडानी ने कम्प्यूटर साइंटिस्ट लैरी पेज और गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन को पीछे छोड़ा
  • अरबपतियों की सूची में छठे पायदान पर पहुंचे गौतम अडानी
  • अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में इन दिनों लगातार तेजी दर्ज की जा रही है

नई दिल्ली। एक ओर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लगातार गिरावट और दूसरी ओर गौतम अडानी की कंपनियों में निरन्तर उछाल ने दोनों की संपत्तियों पर बड़ा असर डाला है। इसका असर दुनियाभर के अमीरों की सूची में देखने को मिला है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर की सूची में मुकेश अंबानी लुढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

रिलायंस के शेयरों में आज भी गिरावट 

मंगलवार को रिलांयस के शेयरों में करीब दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। शेयर बाजार बंद होने पर 1.92% की रिगावट के साथ 2,560 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, दूसरी ओर 
अडानी ग्रुप की कंपनियों अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन, अडानी गैस के शेयरों में इन दिनों लगातार तेजी दर्ज की जा रही है। इससे उन्हें तगड़ा मुनाफा हुआ और उनकी नेट वर्थ में जबदरस्त तेजी आई। इस वजह से वह दुनिया के अरबपतियों की सूची में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, मुकेश अंबानी 10वें स्थान पर हैं। 

Image Source : Fileadani

इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

अडानी ने कम्प्यूटर साइंटिस्ट लैरी पेज और गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन को पीछे छोड़ा। वहीं, इस सूची में पहले स्थान एलन मस्क, दूसरे स्थान पर जेफ बेजोस हैं। 

Latest Business News