A
Hindi News पैसा बिज़नेस SAP और IBM एक साथ हजारों कर्मचारियों को निकालेगी बाहर, कंपनी ने बताई वजह

SAP और IBM एक साथ हजारों कर्मचारियों को निकालेगी बाहर, कंपनी ने बताई वजह

SAP lay off: छंटनी का वेव इस कदर कंपनियों से होकर गुजर रहा है कि आज के समय में लगभग कंपनियां अपने यहां से कर्मचारियों को बाहर निकाल रही है। यह धीरे-धीरे मार्केट में जॉब को लेकर बढ़ती डिमांड को दिखा रहा है।

Sap and IBM will layoffs- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Sap और IBM एक साथ हजारों कर्मचारियों को निकालेगा बाहर

SAP and IBM layoffs: कंपनी से लोगों की जिस स्पीड में बाहर किया जा रहा है, यह दर्शाता है कि आने वाले समय में जॉब की भयंकर क्राइसिस होने वाली है। यूरोपीय सॉफ्टवेयर कंपनी SAP घोषणा की है कि वह लगभग 2,900 नौकरियों में कटौती कर रही है, जब प्रतिष्ठित अमेरिकी टेक कंपनी आईबीएम ने कहा कि वह लगभग 3,900 नौकरियों में कटौती कर रही है। ये संख्या पिछले साल 150,000 नौकरियों में कटौती और उस संख्या का लगभग 30 प्रतिशत है जो कंप्यूटरवल्र्ड द्वारा बुधवार को रिपोर्ट की गई थी।

Image Source : FileSAP नौकरी से कर रहा है हजारों लोगों को बाहर

कंपनी चल रही घाटे में

एसएपी ने कहा कि नौकरियों में कटौती उसके लगभग 112,000 कर्मचारियों की संख्या का लगभग 2.5 प्रतिशत होगी। जर्मनी मुख्यालय वाली कंपनी ने यह भी कहा कि वह अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी क्वाल्ट्रिक्स के अपने 71 प्रतिशत स्वामित्व को छोड़ना चाहती है। एसएपी के सीईओ क्रिश्चियन क्लेन ने एक स्ट्रीम किए गए वीडियो में छंटनी को 'बहुत लक्षित पुनर्गठन' कहा, जो उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा, जहां हम अपने त्वरित विकास को जारी रखने के लिए सबसे मजबूत हैं। आईबीएम ने बुधवार को घोषित छंटनी को अपनी तकनीकी सेवा इकाई और अपनी स्वास्थ्य सेवा इकाई की बिक्री से जोड़ा, यह कहते हुए कि यह राजस्व से जुड़ा नहीं था। आईबीएम ने कहा कि उसका तिमाही राजस्व 6 प्रतिशत बढ़कर 16.7 अरब डॉलर हो गया। 

Image Source : FileIBM करने जा रहा है छंटनी

IBM के सीईओ ने दी जानकारी

आईबीएम के अध्यक्ष और सीईओ अरविंद कृष्ण ने एक सकारात्मक तस्वीर पेश करते हुए कहा कि 2023 को देखते हुए हम अपने मध्य-एकल अंक मॉडल के अनुरूप पूरे साल के राजस्व में वृद्धि की उम्मीद करते हैं। सभी भौगोलिक क्षेत्रों में ग्राहकों ने तेजी से हमारे हाइब्रिड क्लाउड और एआई समाधानों को अपनाया है, क्योंकि प्रौद्योगिकी आज के कारोबारी माहौल में एक अलग शक्ति बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: पहले ही बजट में भारत सरकार को हुआ था 24.59 करोड़ रुपये का घाटा, आज ट्रिलियन डॉलर की है देश की इकोनॉमी

Latest Business News