A
Hindi News पैसा बिज़नेस सत्या नाडेला की बड़ी घोषणा, OpenAI के पूर्व बॉस सैम ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट से जुड़े, संभालेंगे ये जिम्मेदारी

सत्या नाडेला की बड़ी घोषणा, OpenAI के पूर्व बॉस सैम ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट से जुड़े, संभालेंगे ये जिम्मेदारी

सैम ऑल्टमैन को पिछले हफ्ते ओपनएआई बोर्ड ने बर्खास्त कर दिया था। ऑल्टमैन के साथ-साथ ओपनएआई के पूर्व अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन भी माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ने जा रहे हैं।

ओपनएआई के पूर्व सीईओ सैम ऑल्टमैन।- India TV Paisa Image Source : REUTERS ओपनएआई के पूर्व सीईओ सैम ऑल्टमैन।

ओपनएआई के पूर्व प्रमुख सैम ऑल्टमैन ने माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन करने जा रहे हैं। इसकी घोषणा खुद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सोमवार को कर दी है। ऑल्टमैन यहां एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च के लिए क नई टीम का नेतृत्व करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट में शामिल हो रहे हैं। ऑल्टमैन के साथ-साथ ओपनएआई के पूर्व अध्यक्ष  ग्रेग ब्रॉकमैन भी माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ने जा रहे हैं।

नाडेला ने पोस्ट की जानकारी

नाडेला ने इस बात का घोषणा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर करते हुए लिखा कि हम ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें अपने प्रोडक्ट रोडमैप, माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट में घोषित की गई हर चीज के साथ इनोवेशन जारी रखने की हमारी क्षमता और अपने ग्राहकों और भागीदारों का समर्थन जारी रखने की हमारी क्षमता पर भरोसा है। हम एम्मेट शीयर को जानने के लिए उत्सुक हैं। OAI की नई नेतृत्व टीम और उनके साथ काम कर रहे हैं।

हम यह खबर शेयर करने के लिए बेहद उत्साहित हैं कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन, सहकर्मियों के साथ, एक नई एडवांस AI रिसर्च टीम का नेतृत्व करने के लिए Microsoft में शामिल होंगे। हम उन्हें उनकी सफलता के लिए जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए और तेजी से आगे बढ़ने के लिए तत्पर हैं।

कौन बने ओपनएआई के नए सीईओ

सैम ऑल्टमैन को पिछले हफ्ते ओपनएआई बोर्ड ने बर्खास्त कर दिया था। चैटजीपीटी डेवलपर ने पूर्व ट्विच सीईओ एम्मेट शीयर को अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किया। एम्मेट शियर ओपनएआई के नए सीईओ हैं। इससे पहले ओपनएआई ने पूर्व ट्विच सीईओ एम्मेट शीयर को अपना अंतरिम सीईओ नियुक्त किया था। शियर सीईओ के रूप में मीरा मुराती का स्थान लेंगे, जो सार्वजनिक रूप से ऑल्टमैन के साथ जुड़ी हुई थीं। मुराती की बर्खास्तगी रविवार को कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में ओपनएआई के अधिकारियों के साथ बैठक के लिए ऑल्टमैन को आमंत्रित करने के कुछ ही घंटों बाद हुई है।

Latest Business News