A
Hindi News पैसा बिज़नेस वापस से शुरू होने जा रहा Twitter ब्लू टिक का खेल, तारीख तय; iPhone यूजर्स को देने पड़ेंगे अधिक पैसे

वापस से शुरू होने जा रहा Twitter ब्लू टिक का खेल, तारीख तय; iPhone यूजर्स को देने पड़ेंगे अधिक पैसे

ट्विटर वापस से ब्लू टिक देने की सर्विस शुरू करने जा रहा है। कुछ दिन पहले फर्जी आईडी वेरिफाई होने के चलते इसपर रोक लगाया गया था। कंपनी ने आईफोन यूजर्स से एक्सट्रा चार्ज करने को बोला है।

वापस से शुरु होने जा रहा Twitter ब्लू टिक का खेल, तारीख तय; iPhone यूजर्स को देने पड़ेंगे अधिक पैसे- India TV Paisa Image Source : INDIA TV वापस से शुरु होने जा रहा Twitter ब्लू टिक तारीख तय; iPhone यूजर्स को देने पड़ेंगे अधिक पैसे

ट्विटर एक बार फिर ‘ब्लू चेकमार्क’ सर्विस शुरू करने की कोशिश कर रहा है। एक महीने पहले उसकी यह कोशिश नाकाम रही थी। सोशल मीडिया कंपनी ने शनिवार को कहा कि वह यूजर्स को सोमवार से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने की अनुमति देगी ताकि वे ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और उससे मिलने वाले विशेष फीचर का लाभ ले सकें। 

कुछ समय के लिए क्या गया था निलंबित

ब्लू चेकमार्क मुख्य रूप से ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है जो ट्विटर द्वारा वेरिफाइड होते हैं। एलन मस्क ने अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद प्रति माह आठ डॉलर के शुल्क पर किसी को भी ब्लू टिक देने की सेवा शुरू की थी, लेकिन कुछ फर्जी यूजर्स ने भी ब्लू टिक हासिल कर लिया था, जिसके कारण टि्वटर ने इस सेवा को निलंबित कर दिया था।

iPhone यूजर्स को देने पड़ेंगे अधिक पैसे

अब फिर से शुरू हो रही इस सेवा के लिए यूजर्स को प्रति माह आठ डॉलर तथा आईफोन यूजर्स को प्रति माह 11 डॉलर का शुल्क देना होगा। ट्विटर ने कहा कि सब्सक्राइबर्स को कम विज्ञापन दिखेंगे, वे लंबी वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा।

पैसा कमाने के लिए लगातार कोशिश में कंपनी

एलन मस्क अब ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से कई जरूरी चीज बेचने की तैयारी में है। इसके पीछे की वजह कंपनी को हो रहे नुकसान की भरपाई करनी है। उन्होंने हाल ही में ये खुलासा किया था कि कंपनी फूड सर्विस पर प्रति वर्ष 13 मिलियन डॉलर खर्च कर रही है, कंपनी कम से कम 265 रसोई उपकरण और ऑफिस के फर्नीचर को ऑनलाइन बेच रही है, और बोली केवल 25 डॉलर से शुरू होती है। हालांकि, नीलामी ब्लॉक पर कोई 'सिंक' नहीं है, क्योंकि जिस दिन उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण किया था उसी दिन मस्क ने उसे हटा लिया था।

Latest Business News