A
Hindi News पैसा बिज़नेस Uber ड्राइवरों के लिए करने जा रहा यह बदलाव, यात्रियों को बुकिंग के बाद ट्रिप कैंसिल की नहीं होगी समस्या

Uber ड्राइवरों के लिए करने जा रहा यह बदलाव, यात्रियों को बुकिंग के बाद ट्रिप कैंसिल की नहीं होगी समस्या

Uber ड्राइवरों को अभी भी पहले की तरह व्यक्तिगत यात्रा अनुरोध प्राप्त होंगे, लेकिन ट्रिप रडार के साथ उनके पास एक और यात्रा चुनने का विकल्प होगा।

Uber- India TV Paisa Image Source : FILE Uber

Uber यात्रियों को बुकिंग के बाद ट्रिप कैंसिल होने की समस्या को खत्म करने के लिए अपने ऐप में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, उबर ड्राइवरों को यात्रा स्वीकार करने से पहले यह दिखाने जा रहा है कि वे कितना कमाएंगे और कहां जा रहे हैं। उबर के सीईओ दारा खोस्रोशाही ने कहा कि अपफ्रंट फेयर के साथ कंपनी ने ड्राइवरों को सवारी स्वीकार करने के तरीके को पूरी तरह से फिर से तैयार कर लिया है। माना जा रहा है कि इस बदलाव के बाद यात्रियों को ट्रिप कैंसिल होने की समस्या से निजात मिलेगी।

ड्राइवर भी कर पाएंगे अधिक कमाई

खोस्रोशाही ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, हमारी नई यात्रा अनुरोध स्क्रीन ड्राइवरों के लिए यह तय करना आसान बनाती है कि क्या यात्रा उनके समय और प्रयास के लायक है, जिसमें वे कितना कमाएंगे और कहां जा रहे हैं, सहित सभी विवरण प्रदान करें।" उबर ने इस साल की शुरुआत में कुछ शहरों में अपफ्रंट फेयर की शुरुआत की थी। 'ट्रिप राडार' नामक एक अन्य विशेषता ड्राइवरों को आस-पास होने वाली अन्य यात्राओं की सूची देखने देती है। इससे ड्राइवर भी अधिक कमाई कर पाएंगे।

ड्राइवरों के पास विकल्प होगा

खोस्रोशाही ने बताया, ड्राइवरों को अभी भी पहले की तरह व्यक्तिगत यात्रा अनुरोध प्राप्त होंगे, लेकिन ट्रिप रडार के साथ उनके पास एक और यात्रा चुनने की क्षमता होगी जो उनके लिए बेहतर काम कर सकती है। कंपनी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में अपफ्रंट किराए के साथ ट्रिप रडार का विस्तार होगा। उबर के सीईओ ने कहा, "मुझे वाशिंगटन डीसी में सौ से अधिक ड्राइवरों के लिए इन नए नवाचारों की घोषणा करने का मौका मिला। उबर ने एक नए उबर प्रो डेबिट कार्ड और चेकिंग अकाउंट पर मास्टरकार्ड, ब्रांच और मार्केटा के साथ भी भागीदारी की है जो ड्राइवरों को गैस, फीस और बहुत कुछ बचाने में मदद करेगा।  

मर्जर की खबर को बताया बेबुनियाद

ओला और उबर के मर्जर की खबर सामने आने के बाद दोनों कंपनियों की तरफ से इस रिपोर्ट को लेकर सफाई जारी की गई है ।   ओला के सीईओ भाविष अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने ट्वीट कर इस खबर को बेबुनियाद बताया है ।  की रिपोर्ट के मुताबिक, उबर ने भी मर्जर की खबर को सिरे से नकारा है । 

Latest Business News