A
Hindi News पैसा गैजेट जियोफोन की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च कर दिए 2 और स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और खासियत

जियोफोन की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च कर दिए 2 और स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और खासियत

एयरटेल के मुताबिक A1 इंडियन को खरीदने के लिए ग्राहक की जेब पर 1799 रुपए और A41 पॉवर को खरीदने के लिए 1849 रुपए का खर्च आएगा।

जियोफोन की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च कर दिए 2 और स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और खासियत- India TV Paisa जियोफोन की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च कर दिए 2 और स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और खासियत

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने मोबाइल बनाने वाली कंपनी कार्बन मोबाइल्स के साथ मिलकर 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। एयरटेल ने रिलायंस जियो की 4जी टेलिकॉम मार्केट में लगातार बढ़ती हिस्सेदारी को पछाड़ने के लिए यह रणनीति अपनाई है। एयरटेल ने इससे पहले भी कार्बन मोबाइल के साथ मिलकर रिलायंस जियो के जियोफोन को टक्कर देने के लिए A40 इंडियन स्मार्टफोन को लॉन्च किया था, एयरटेल के मुताबिक लॉन्च के एक महीने के अंदर ही वह फोन पूरी तरह से बिक गया था।

कार्बन के साथ मिलकर 2 स्मार्टफोन

गुरुवार को एयरटेल ने A1 इंडियन और A41 पॉवर नाम से 2 स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी के मुताबिक A1 इंडियन को खरीदने के लिए ग्राहक की जेब पर 1799 रुपए और A41 पॉवर को खरीदने के लिए 1849 रुपए का खर्च आएगा। हालांकि इन दोनो फोन को खरीदने के लिए ग्राहक को इससे ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे लेकिन बाद में कंपनी कुछ पैसे ग्राहक को वापस कर देगी।

दोनो फोन की कीमत

एयरटेल के मुताबिक A1 इंडियन स्मार्टफोन को खरीदने के लिए उपभोक्ता को 3299 रुपए चुकाने पड़ेंगे जबकि A41 पॉवर स्मार्टफोन को खरीदने 3349 रुपए चुकाने पड़ेंगे। दोनो फोन एयरटेल की 4जी सिम के साथ मिलेंगे और ग्राहक को हर महीने कम से कम 169 रुपए का रीचार्ज कराना पड़ेगा, अभी 169 रुपए के रीचार्ज पर एयरटेल की तरफ से जो फायदे दिए जा रहे हैं वही फायदे आगे भी उपभोक्ताओं को मिलते रहेंगे। लगातार 18 महीने तक रीचार्ज कराते रहने पर ग्राहक को 500 रुपए कैशबैक मिल जाएंगे और 36 महीने पूरे होने पर और 1000 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यानि A1 इंडियन फोन के लिए ग्राहक की जेब पर 1799 रुपए और A41 पॉवर फोन पर 1849 रुपए का खर्च आएगा।

दोनो फोन के फीचर्स

इन दोनो फोन में 4 इंच की फुल टच स्क्रीन लगी हुई है, इसके साथ दोनो फोन एंड्रायड के 7.0 नूगा वर्जन पर आधारित होंगे, दोनो में गूगल प्ले स्टोर, व्हाट्सएप, यूट्यूब, और फेसबुक की एप्लिकेशन पहले से इनस्टाल होगी। इसके अलावा माय एयरटेल ऐप, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक भी साथ में दिए जा रहे हैं। A1 इंडियन फोन में 1.1 गीगा हर्ट्जस क्वाड कोर प्रोसेसर और 1500 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। A41 पॉवर स्मार्टफोन में 1.3 गीगा हर्ट्जस क्वाड कोर प्रोसेसर और 2300 एमएएच की बैटरी है। दोनो फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज है जिसे बढ़ाकर 32 जीबी किया जा सकता है। दोनो फोन डयुअल सिम हैं, दोनो 4जी वोल्टे, 3जी और 2जी सेवा में काम करने में सक्षम हैं और दोनो को ही ही वाय फाय, ब्लू टुथ और जीबीएस से कनेक्ट किया जा सकता है। A1 इंडियन में 2 मैगा पिक्सल का फ्रंट और 3.2 मैगा पिक्सल का रियर कैमरा है जबकि A41 पॉवर में 2 मैगा पिक्सल का रियर और 0.3 मैगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Latest Business News