A
Hindi News पैसा गैजेट आईफोन 8 में होगा वायरलेस चार्जिग फीचर, दूसरे डिवाइसों के लिए एप्पल लॉन्च करेगा मैजिक कनेक्टर

आईफोन 8 में होगा वायरलेस चार्जिग फीचर, दूसरे डिवाइसों के लिए एप्पल लॉन्च करेगा मैजिक कनेक्टर

एप्पल के नए आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिग का फीचर होगा, जिससे उपभोक्ता बिना प्लग लगाए इसे चार्ज कर सकेंगे। फोर्ब्स डॉट कॉम की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।

आईफोन 8 में होगा वायरलेस चार्जिग फीचर, दूसरे डिवाइसों के लिए एप्पल लॉन्च करेगा मैजिक कनेक्टर- India TV Paisa आईफोन 8 में होगा वायरलेस चार्जिग फीचर, दूसरे डिवाइसों के लिए एप्पल लॉन्च करेगा मैजिक कनेक्टर

न्यूयार्क। एप्पल के नए आने वाले आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिग का फीचर होगा, जिससे उपभोक्ता बिना प्लग लगाए इसे चार्ज कर सकेंगे। फोर्ब्स डॉट कॉम पर रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया, “एप्पल लक्सशेयर द्वारा बनाए गए चार्जर को अलग से बेचेगी। एप्पल वॉच में भी इंडक्टिव चार्जिग तकनीक के पीछे इसी चीनी कंपनी का हाथ है।”

एप्पल ने इसके अलावा अपने आधिकारिक लाइसेंस कार्यक्रम मेड-फॉर-आईफोन के तहत आईफोन, आईपैड और अन्य डिवाइसों के लिए एक नया कनेक्टर की तरह का एक्सेसरीज लांच करने की योजना बनाई है। इसे अल्ट्रा एक्सेसजरी कनेक्टर (यूएसी) नाम दिया गया है। यह एक आठ पिन का कनेक्टर है, जो कि यूएसबी-सी से हल्का पतला है तथा इसका आकार यूएसबी-सी और लाइटनिंग दोनों की तुलना में आधा है।

तस्‍वीरों में देखिए iPhone के 10 साल का सफर और इसमें तकनीक के नजरिए से आया बदलाव

History of iPhone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एप्पल ने एक्सेसरीज निर्माताओं को लाइटनिंग से यूएसी, एएसबी-ए से यूएसी और 3.5 एमएम हेडसेट जैक से यूएएसी केबल बनाने की अनुमति दी है, जो यूएसी पोर्ट वाले हेडफोन को विभिन्न एप्पल डिवाइसों से कनेक्ट करेगा। एप्पल की अगली पीढ़ी की आईफोन 8 के बारे में चर्चा है कि इसका डिजायन बोल्ड और नया होगा, इसमें बिना किसी बेजल के ओएसइडी डिस्प्ले होगा।

Latest Business News