A
Hindi News पैसा गैजेट एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता

एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता

एप्पल ने बीजिंग में एक चीनी फोन निर्माता के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है, जहां की एक अदालत ने आईफोन पेटेंट पर एप्पल इंक. के खिलाफ एक फैसले को पलट दिया है।

एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता- India TV Paisa एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता

न्यूयॉर्क। एप्पल ने बीजिंग में एक चीनी फोन निर्माता के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है, जहां की एक अदालत ने आईफोन पेटेंट पर एप्पल इंक. के खिलाफ एक फैसले को पलट दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

तकनीकी वेबसाइट मार्केटवॉच डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजिंग आईपी अदालत द्वारा दिए गए फैसले में कहा गया है कि आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस एक स्थानीय निर्माता शेनझन बैली मार्केटिंग सर्विसेज (अब यह कंपनी बंद हो गई है) के पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन नहीं करती है।

क्या है पूरा मामला

यह विवाद आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस मॉडल के बाहरी डिजाइन पर था। जिस पर शेनझन बैली ने दावा किया था कि यह उनके 100सी स्मार्टफोन की कॉपी है। शुरूआत में, कथित उल्लंघन के आरोप में एप्पल को बीजिंग में आईफोन 6 की बिक्री रोकने का निर्देश दिया गया था।

एप्पल और बीजिंग स्थित फोन रिटेलर कंपनी जूमफ्लाइट ने तुरंत इसके खिलाफ बीजिंग बौद्धिक अधिकार ब्यूरो के साथ प्रशासनिक अपील दायर की। इसके बाद एप्पल को अदालत द्वारा फैसला किए जाने तक अपने फोन को बीजिंग में बेचने की अनुमति दे दी गई थी।

Latest Business News